चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी गई है. इसी बीच आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के ​विजय कुमार आज दुर्ग पहुंचे. जहां उन्होंने एसटीएफ हेडक्वाटर बघेरा में एक मीटिंग भी रखी. इस दौरान नक्सल डीजी डीएम  अवस्थी भी मौजूद थे.

विजय कुमार ने ब्लैक पैंथर बटालियन को लेकर यह मीटिंग रखी है. उनका कहना है कि देश में नक्सल समस्या को लेकर सभी राज्यों के पुलिस और केंद्र के बीच अच्छा समन्वय है. केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस विषय को बड़ी गंभीरता से लिया है. वहीं केंद्र और स्टेट कि पुलिस को सरकार से बहुत सहयोग मिला है. जिसके चलते नक्सल समस्या अपना दम तोड़ती नज़र आ रही है.

आपको बता दें कि बीजापुर प्रवास के बाद नरेंद्र मोदी का दोबारा 14 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. मोदी भिलाई के जयंती स्टेडियम से लगे मैदान में आयोजित विशाल सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पीएमओ ने भी मंजूरी दे दी है. पीएमओ से मिली मंजूरी के बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का शेड्यूल तैयार किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान मोदी भिलाई स्टील प्लांट के एक्सपेंसन का भी शुभारंभ कर सकते. इस प्रोजेक्ट से बीएसपी का उत्पादन करीब 60 फीसदी बढ़ जाएगा. यह प्रोजेक्ट सिर्फ छत्तीसगढ़ के लिहाज से नहीं बल्कि देश की स्टील इंडस्ट्री सेक्टर के लिहाज से भी बेहद अहम प्रोजेक्ट साबित होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री भिलाई में आईआईटी भवन का भी शिलान्यास करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री के पहले चरण के विकास यात्रा का समापन भी प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. विकास यात्रा का पहला चरण 12 मई को दंतेवाड़ा से शुरू हुआ था. जिसका समापन भिलाई-दुर्ग में होगा.