रायपुर . रंगों का त्योहार होली राजधानी सहित पूरे प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है, लेकिन खुशियों के इस रंग में कोई भंग न पड़े इसके लिए राजधानी पुलिस (Raipur Police) ने चाक चौबंद व्यस्वथा की है,जिसका जायजा लेने आज सुबह एसएसपी प्रशांत अग्रवाल (IPS Prashant Agrawal) खुद सड़कों पर उतरे.

राजधानी में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था की है ताकि खुशियों के त्योहार होली के रंग में कोई भंग न डाल सके इसके लिए बकायदा अलग अलग इलाकों बाल की तैनाती की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल आज सुबह खुद ही सड़क पर निकले और सुरक्षा व्यवस्था का हाल जाना। एसएसपी एक एक कर अलग अलग इलाकों में पहुंचे और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से मिलकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिया.

राजधानी में होली के एक दिन पहले पुलिस ने शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला था, जिसमे पुलिस लाइन से प्रारंभ किया जाकर सिद्धार्थ चौक, संतोषी नगर चौक, भाठागांव चौक, बस स्टैण्ड के सामाने से भगत सिंह चौक, कैलाशपुरी टर्निंग, बुढ़ेश्वर चौक, पुरानी बस्ती थाना के सामने, लाखेनगर चौक, सुंदर नगर चौक, रायपुरा चौक, चौक रोहिणीपुरम, गोल चौक, एन.आई.टी के सामने, गीता नगर टर्निंग के सामने, चौबे कॉलोनी, समना कॉलोनी, अग्रसेन चौक, तेलघानी नाका, तेलघानी अंडर ब्रिज से रामनगर जगन्नाथ चौक, सुयश हॉस्पिटल, भारत माता चौक, गुढ़ियारी थाना के पास से पहाड़ी चौक, गुढ़ियारी पड़ाव, मंगल भवन होकर श्रीनगर, खमतराई ब्रिज, वॉल्टेयर लाईन, पिली बिल्डिंग, मण्डी गेट, लोधी पारा चौक, अनुपम नगर चौक, खम्हारडीह थाना चौक, तेलीबांधा अवंती विहार टर्निंग, तेलीबांधा थाना के पास से न्यू टर्न कर तेलीबांधा चौक, श्याम नगर चौक, कटोरा तालाब चौक, बुढ़िमाई चौक, टैगोर नगर, पेंशन बाड़ा से पुलिस लाइन में समाप्त किया गया.

पुलिस ने बताया कि अपराधिक, शरारती एवं उपद्रवियों को इस फ्लैग मार्च के माध्यम से ये सख्त हिदायत दी गई है कि उनके किसी भी मंसूबे को रायपुर पुलिस सफल नहीं होने देगी. पुलिस आम जनता के लिए मुस्तैद व सदैव तत्पर है। रायपुर पुलिस द्वारा आम जनता से अपील भी की गई है कि होली के उत्सव को शांति पूर्वक मनाते हुये रायपुर पुलिस का सहयोग करें.