10 DEATH STORY IN CG: ये सड़कें खूनी हैं…इन सड़कों पर जिंदा इंसान लाश बन रहा है. ये सड़कें खून की आंसू रुला रही हैं. यहां रफ्तार बनकर मौत दौड़ती है. इन सड़कों ने किसी का सुहाग उजाड़ा, किसी का आंचल सूना किया तो किसी से किसी की सांसें छीन ली. परिवारों में आंसुओं की धार बह रही है. ये कहानी कहीं और की नहीं छत्तीसगढ़ की है. जहां आज ‘ब्लैक फ्राइडे’ की कराहती तस्वीरें देखने को मिलीं, जो एक पल में हृदय कचोट कर रख देती हैं. एक ही दिन में 10 अर्थियां उठी हैं. खौफनाक खूनी मंजर ने आंखों को गम से नम कर दिया है.

किलर सड़क की खौफनाक तस्वीर- 1

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में कराहती, सिसकती और रोती तस्वीरें देखने को मिली है, जहां एक झटके में 5 जिंदगियां तबाह हो गईं. बालोद और कांकेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में ट्रक, कार और बाइक में भिड़ंत हो गई. इस भंयकर हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों का डौंडी अस्पताल में इलाज जारी है.

यह हादसा डोंडी थाना क्षेत्र के पिच्छेटोला गांव के पास हुआ है. बताया जा रहा कि हादसे के बाद कार रोड किनारे लगे रेलिंग से टकराई, जिससे कार के परखच्चे उड़ गए हैं. घटना स्थल पर पहुुंचकर पुलिस मामले की जांच कर रही. मरने वालों में 5 पुरुष और एक 12 साल की लड़की शामिल है.

खूनी सड़क पर खौफनाक मंजर- 2

कोरिया जिले में दो अलग-अलग सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है. पहली घटना में कार को बोलेरो ने जोरदार ठोकर मारी, जिससे कार सवार जेई की मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना में दो बाइक आपस में टकराने से दो लोगों की मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, बैकुंठपुर के पेट्रोल पंप के पास कार को बोलेरो ने जोरदार ठोकर मारी, जिससे सीजीईबी में पदस्थ जेई घायल हो गया. जिला अस्पताल लाते समय जेई की मौत हो गई. एक अन्य घटना में दो बाइक सवार आपस मे भिड़े. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. यह घटना सोनहत के कटघोडी के पास हुई है.

छात्र के खून से सन गई सड़क- 3

इधर सक्ती जिले में ट्रेलर की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, 16 वर्षीय छात्र प्रताप मनहर परीक्षा देने स्कूल जा रहा था, तभी ट्रेलर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद ड्राइवर ट्रेलर छोड़कर मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने ट्रेलर को जब्त कर लिया है.

मृतक छात्र कुर्दा का रहने वाला था, जो ग्राम पिरदा परीक्षा देने जा रहा था. हादसे के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर मृतक के परिवार को तत्कालीन सहायता राशि देने की मांग की. पुलिस की काफी समझाइश के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ. अधिकारियों ने मृतक के परिवार को तत्कालीन सहायता राशि 25000 रुपए दी. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आरोपी ड्राइवर की खोजबीन कर रही है.

सड़क पर मौत बनकर दौड़ी रफ्तार- 4

वहीं दुर्ग जिले में बन रहे फ्लाईओवर में एक व्यापारी हादसे का शिकार हो गया. नेशनल हाइवे पर सड़क हादसे में एक नींबू बेचने वाले व्यापारी को तेज रफ्तार ट्रेक ने टक्कर मार दी. इसमें नींबू व्यापारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस हादसे के बाद कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही सख्त निर्देश दिए हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus