Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध राजस्थान सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेशवासी लाभान्वित हो रहे हैं. समाज के हर वर्ग को राज्य सरकार की जन हितेषी नीतियों का लाभ मिल रहा है.

ऐसे ही लाभार्थियों में श्रीगंगानगर जिले की ग्राम पंचायत 12 एमएलडी बी निवासी काश्तकार बुधराम पुत्र ओमप्रकाश विश्नोई भी शामिल हैं. उनके खेत राजस्थान सरकार की तारबंदी योजना से न केवल सुरक्षित हुए हैं, बल्कि फसल की सुरक्षा होने से वे खुशहाल भी हुए हैं.

कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. जीआर मटोरिया ने बताया कि आवारा पशुओं की वजह से बुधराम के खेतों में फसलों को काफी नुकसान होता था. उन्हें पशुओं से खेतों की रखवाली के लिए रात भर जागना पड़ता था. इस परेशानी के बीच राज्य के कृषि विभाग की ओर से संचालित तारबंदी योजना की जानकारी मिलने पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों से संपर्क किया और योजना में ऑनलाइन आवेदन किया. प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के पश्चात विभागीय गाइडलाइन के अनुसार उन्होंने अपने खेत में तारबंदी करवाई.

विभाग द्वारा भौतिक सत्यापन के पश्चात इस योजना की अनुदान राशि भी 7 दिन में ही उनके बैंक खाते में जमा हो गई. तारबंदी होने से अब खेतों में खड़ी उनकी फसल सुरक्षित हो गई है और आवारा पशुओं से खेतों की रखवाली करने की परेशानी भी नहीं उठानी पड़ रही है. श्री विश्नोई ने योजना के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कृषि विभाग के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें