Rajasthan News: राजस्थान में सियासी पारे के साथ मौसम का पारा भी चढ़ने लगा है। मौसम के साफ होते ही प्रदेश के कई जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। वहीं जयपुर, उदयपुर में भी पारा 1 से 2 डिग्री बढ़ा है।

13 मार्च तक मौसम विभाग ने गर्मी बढ़ने की आaशंका जाहिर की है। वहीं 14 मार्च से राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में बरसात हो सकती है। बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान में हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद से लोगों को गर्मी से राहत मिली ती। मगर अब राजस्थान में एक बार फिर से तापमान में बढ़त होने लगी है।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार जोधपुर के फलौदी में सबसे ज्यादा तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बाड़मेर में भी दिन में पारा 36.5 पर पहुंच गया। हालांकि राजस्थान में रात का तापमान अभी भी कम है। लोगों को रात में हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। चित्तौड़गढ़, पिलानी, अलवर, भीलवाड़ा, सीकर, उदयपुर में शुक्रवार की राज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिन प्रदेश के तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। जयपुर, कोटा, उदयपुर समेत कई शहरों में दिन का तापमान 33 से 35 डिग्री एवं रेगिस्तानी एरिया बीकानेर, बाड़मेर, जालोर, जैसलमेर, फलौदी में पारा 38-39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

मौसम केंद्र की मानें तो 14 मार्च से मध्य भारत में एक बड़ा वेदर सिस्टम बन रहा है। जिससे राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में बरसात हो सकती है। 14 मार्च से राजस्थान के पूर्वी हिस्से में बारिश की गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है। धीरे-धीरे यह सिस्टम जयपुर, अजमेर, जोधपुर संभाग के जिलों की ओर बढ़ सकता है। बारिश का ये दौर 3-4 दिन तक चल सकता है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें