नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी कायराना कारतूतों के बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में फायरिंग की है. जिसमें दो जवान शहीद हो गए है. जबकि 7 स्थानीय लोग घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि देर रात करीब सवा एक बजे पाकिस्तान ने बीएसएफ की चौकी को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी.

इस फ़ायरिंग में बीएसएफ़ के एएसआई एसएन यादव और कॉन्सटेबल बीके यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज़ के दौरान ये दोनों जवान शहीद हो गए. इस गोलाबारी में पाकिस्तान की तरफ से 80 एमएम के मोर्टार और एमएमजी का भी इस्तेमाल किया गया.

पाकिस्तान की कायराना हरकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीती 29 मई को ही भारत और पाकिस्तान की सेना के डीजीएमओ के बीच सहमति बनी थी, कि दोनों ही देश 2003 के सीजफायर समझौते का पूरी तरह से पालन करेंगे.

इसके बाद अमेरिका और चीन तक ने इसका स्वागत किया था. लेकिन बीती रात पाकिस्तान ने फिर धोखा दिया और फायरिंग शुरू कर दी.

वहीं कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला हुआ है. जिसमें चार जवानों के घायल होने की खबर है. हमले की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. बताया जा रहा है कि चार जगहों पर सुरक्षाबलों पर हमला हुआ है. श्रीनगर के फतेहकदल में आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला हुआ. जिसमें तीन जवान घायल हो गए. राहत की खबर ये है कि जवान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. एक और हमला लाल चौक के पास आतंकियों ने ग्रेनेड से किया. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ.