Rajasthan News: प्रदेश के युवाओं का सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में कौशल बढ़ाने, रोजगार सृजित करने जयपुर में आईटी डे-2023 का आयोजन होने जा रहा है। राजस्थान कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज और जवाहर कला केंद्र परिसर में 19 से 21 मार्च तक सूचना प्रौद्योगिकी संबंधित गतिविधियां आयोजित होंगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आयोजन के लिए 36.82 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। इस जॉब फेस्ट में देश के प्रसिद्ध विशेषज्ञों के बीच पैनल डिस्क्शन होगा साथ ही स्टार्टअप्स के लिए लाइव पिचिंग सेशन भी होंगे।

युवाओं के सपनों को उड़ान देने के लिए देशभर से 400 से अधिक नियोक्ता कंपनियां हिस्सा लेंगी। इसमें अभ्यार्थियों का मौके पर ही साक्षात्कार लेकर चयन किया जाएगा। इस आयोजन से करीब 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है। बता दें कि आईटी फील्ड, बैंकिंग एंड फाइनेंस, कंसल्टिंग, रिटेल, बीपीओ, इंजीनियरिंग, टेलीकॉम, सिविल, इलेक्ट्रिकल सहित कई सेक्टर्स के जॉब्स ऑफर किए जाएंगे।

इस आयोजन में स्टार्टअप व आईटी एक्सपो एंड बाजार भी लगाया जाएगा। जिसमें देशभर के नामी स्टार्टअप्स अपने उत्पाद को प्रदर्शित करेंगे। यहां से युवाओं को नए स्टार्टअप की शुरुआत की जानकारी मिल सकेगी।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें