नई दिल्ली. झारखंड में गिरिडीह जिले में एक महिला की भूख से मौत होने का मामला सामने आया है. जहां एक 58 वर्षीय सावित्री देवी नाम की महिला की भूख से मौत हो गई है. बताया जा रहा है की महिला के घर में कई दिनों से घर में अनाज का एक भी दाना नहीं था. कई दिनों तक भूखी रहने के बाद उसने बीते शनिवार की सुबह दम तोड़ दिया.

मृतका डुमरी प्रखंड के चैनपुर पंचायत के मगरगद्दी गांव में रहती थी. उसके पति द्वारका महतो की 10 साल पहले मौत हो चुकी है. महिला के दो बेटे हैं. जो कुछ दिनों पहले ही मजदूरी करने बाहर गए थे. मां की मौत की सूचना मिलते ही छोटा बेटा रविवार को गांव पहुंचा.

चैनपुर के मुखिया रामप्रसाद महतो ने बताया कि मृतका के घर में कई दिनों से अनाज का एक दाना नहीं था. उसकी बहुएं आस-पड़ोस से खाना मांगकर ला रही थी. यही नहीं, मृतक राशन कार्ड भी नहीं बना था.

पूरे मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया. गिरिडीह के डीडीसी व प्रभारी डीसी मुकुंद दास ने बीडीओ को तुरंत मृतका के घर भेजा और घटना की जानकारी ली गई. वहीं, महिला की मौत को लेकर अधिकारियों का कहना है कि मौत भूख से नहीं, बल्कि बीमारी से हुई है.

वहीं स्थानीय विधायक जगन्नाथ महतो ने महिला की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि परिवार किसी प्रकार की सरकारी सुविधाएं नहीं मिल रही थी.