नई दिल्ली। राजधानी पुलिस ने मौत के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. हथियार के सौदागरों को धर दबोचा है. पुलिस ने मौत के सौदागरों से 12 पिस्टल जब्त किए हैं. ये तस्कर MP से दिल्ली में गैंगस्टर्स को डिलीवरी देने आए थे, लेकिन उसके पहले पुलिस धमक पड़ी. तस्करों के किए कराए पर पानी फेर दिया. पुलिस ने दोनों तस्करों से मौत के सामान जब्त कर गिरफ्तार कर लिया है.

https://www.youtube.com/watch?v=8yzKt2GJlj4

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) को एक अहम उपलब्धि हाथ लगी है. टीम ने 12 अवैध पिस्टल के साथ दो सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों हथियार दिल्ली एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई करते थे. गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल खरीदकर हाशिम बाबा गैंग के सदस्यों को दिल्ली/एनसीआर में सप्लाई करते थे. डीसीपी आलोक कुमार (DCP Alok Kumar) ने बताया कि दोनों आरोपी व्यक्तियों को दिल्ली से 32 बोर की 12 अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक वह लंबे समय से दिल्ली/एनसीआर, यूपी वेस्ट (Delhi / NCR, UP) और राजस्थान के गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था. आरोपी सप्लायरों के नाम मोहम्मद अजीज और अरशद खान (Mohammad Aziz and Arshad Khan) हैं, जो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रहने वाले हैं.

स्पेशल सेल के एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट की टीम द्वारा आरोपित व्यक्तियों से पूछताछ में पता चला है कि मध्य प्रदेश के छतरपुर निवासी मोहम्मद अजीज और अरशद खान 2 साल से अधिक समय से अवैध पिस्टल तस्करी में शामिल हैं. वह दिनेश उर्फ यश नाम के व्यक्ति से अवैध पिस्टल खरीदता था और उन्हें दिल्ली/एनसीआर, यूपी वेस्ट और राजस्थान में अपराधियों को बेचता था.

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि खंडवा (मध्य प्रदेश) का रहने वाला दिनेश उर्फ यश मार्च 2023 के पहले सप्ताह में दिल्ली आया था. हाशिम बाबा गिरोह के सदस्य राशिद केबलवाला के एक साथी से मिला था. आरोपियों ने आगे खुलासा किया कि वे दिनेश उर्फ यश के निर्देश पर राशिद केबलवाला के उक्त सहयोगी को अवैध पिस्टल की खेप देने दिल्ली आए थे.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उसने यह भी खुलासा किया कि वह 10,000 से 12,000 रुपये में एक अवैध पिस्तौल खरीदता था. इसे अपराधियों को 35,000 से 50,000 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बेचता था. इस हथियार/गोला-बारूद नेटवर्क के सभी आगे और पीछे के लिंकेज की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus