पंजाब . खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को गिरफ्तार किया है. तेजिंदर सिंह अमृतपाल का खास बताया जा रहा है. पंजाब पुलिस के मुताबिक, तेजिंदर सिंह गिल के रूप में पहचाने गए व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. वह अमृतपाल सिंह के साथ गनमैन का काम करता था. सोशल मीडिया पर हथियार लिए उसकी तरह-तरह की तस्वीरें देखी जा सकती हैं. जब रिकॉर्ड चेक किया गया तो पता चला कि उसके पास बंदूक का लाइसेंस नहीं था. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वह अजनाला कांड में भी शामिल था. आगे की जांच चल रही है.

वारिस पंजाब दे’ का चीफ अमृतपाल सिंह ऑपरेशन के 6 दिन भी खाली हाथ है. उसकी कई तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह बाइक पर सवार और रेहड़ी पर सवार देखा जा सकता है. अमृतपाल के फरार होने का कथित रूप से एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया, जिसमें देखा गया कि वह एसयूवी कार में बैठकर फरार हुआ.

पंजाब पुलिस ने बताया कि अमृतपाल को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के साथ-साथ गुरुद्वारा सुरक्षा दस्ते को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है. एक अधिकारी ने बताया कि अमृतपाल को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के साथ-साथ गुरुद्वारा सुरक्षा दस्ते को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है. उसके खिलाफ पंजाब पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर रखा है और उसके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट भी जारी है.