स्पोर्ट्स डेस्क. ईडन हजार्ड की जगह बेल्जियम फुटबॉल टीम ने नए कप्तान को चुन लिया है. मैनचेस्टर सिटी के स्टार मिडफील्डर केविन डी ब्रुइन को बेल्जियम की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का नया कप्तान बनाया गया है. टीम मैनेजर रॉबर्टो मार्टिनेज के बाहर निकलने के बाद बेल्जियम के शिविर में कुछ बदलाव हुए और 32 वर्षीय ईडन हजार्ड ने आश्चर्यजनक रूप से अपने संन्यास की घोषणा कर दी. 2018 विश्व कप में बेल्जियम को सेमीफाइनल में फ्रांस से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, 2022 विश्व कप में भी प्रशंसकों को बेल्जियम से काफी उम्मीदें थी, लेकिन टीम ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई.

बता दें कि, डी ब्रुइन इससे पहले भी कई बार बेल्जियम के कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं. उन्होंने आखिरी बार 2022 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच में क्रोएशिया के खिलाफ कप्तानी की थी. डी ब्रुइन ने अपने देश के लिए 97 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 25 गोल दर्ज है. 31 वर्षीय यह मिडफील्डर लीग टूर्नामेंट में 2015 से मैनचेस्टर सिटी का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में डी ब्रुइन ने बेल्जियम रेड डेविल्स का कप्तान बनने के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनना गर्व की बात है. मैं काफी लंबे समय से एक फुटबॉलर के रूप में बेल्जियम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. इस तरह से इसका प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है. मुझे उम्मीद है कि मैं उस भूमिका को अच्छी तरह से निभा सकता हूं.