नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें हटाने की मांग को लेकर लगाए गए पोस्टरों से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. इसके लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार न किया जाए. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ’ के पोस्टर लगाए हैं. दिल्ली में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगने के बाद यह कदम उठाया गया. दिल्ली पुलिस ने मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 49 प्राथमिकी दर्ज की है. छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली में मेरे खिलाफ इन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं. मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है. जनतंत्र में जनता को अपने नेता के पक्ष या खिलाफ अपने विचार रखने का पूरा अधिकार है. मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न किया जाए.’’

पीएम मोदी के खिलाफ लगाए गए पोस्टर को लेकर आप कार्यकर्ताओं की हुई गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ-साथ दूसरे नेताओं की ओर से राजधानी के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इससे पहले 22 मार्च को राजधानी में सार्वजनिक जगहों पर प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 36 व अन्य अवैध पोस्टर चस्पाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 114 एफआइआर दर्ज की है. पुलिस ने सोमवार व मंगलवार दो दिनों तक पूरी दिल्ली में अभियान चला अवैध पोस्टर चस्पाने के मामले में यह कार्रवाई की है.