उत्तर प्रदेश. मुजफ्फरनगर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक कार सवार महिला नवजात बच्ची को एक घर के सामने छोड़ कर चली गई है. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मामला सिटी कोतवाली के खालापार की गुल्लर वाली गली का है.

घटना बुधवार सुबह 5 बजे की है. खालापार की गुल्लर वाली गली में इसरार इलाही के घर के बाहर अचानक एक नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी. इसरार की पत्नी फैमिदा ने दरवाजा खोला और देखा कि दरवाजे के बाहर कंबल में लिपटी एक बच्ची बिलख रही थी.

जब इधर-उधर पूछने के बाद भी किसी से कुछ जवाब नहीं मिला तो लोगों ने 100 नंबर डायल कर इसकी सूचना दी. पुलिस ने तत्काल नवजात को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. मासूम की हालत गंभीर है और उसे चाइल्ड केयर यूनिट में रखा गया है.

बाल रोग विशेषज्ञों की टीम ने बच्ची की जान बचाने के ड्रिप्स और इंजेक्शन दिए. डॉ अनुज राजवंशी ने बताया कि बच्ची की हालत अभी गंभीर बनी है. बच्ची भूखी थी और उसमें शुगर की मात्रा भी बेहद कम थी. अगले दो दिनों में बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार होगा. बच्ची का जन्म दो दिन पहले ही हुआ है.

सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि एक कार की खिड़की से एक महिला बच्ची को एक घर के बाहर रख कर चली जाती है. महिला कार में आगे की सीट पर बाईं ओर बैठी थी. पुलिस जांच में सामने आया है कि कार हरियाणा के नंबर की है. पुलिस रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर कार मालिक को तलाश कर रही है, ताकि बच्ची को यहां रखने वाली महिला तक पहुंचाया जा सके.