दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने लोकसभा सदस्यता जाने के बाद ट्विटर बायो बदल दिया है. जिसको लेकर अब चर्चा होने लगी है. राहुल ने अपने बायो में बदलाव करते हुए ‘डिसक्वालीफाइड MP’ लिख दिया है. दरअसल, राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) को उनकी ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी करने को लेकर संसद सदस्यता ले ली गई थी, जिसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार पर कई सवाल भी दागे थे.

वहीं राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) की संसद की सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस के नेता मोदी सरकार के खिलाफ भड़क गए हैं. जिसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ‘संकल्प सत्याग्रह’ कर रही है. इतना ही नहीं देश भर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये है पूरे विवाद की जड़

बता दें कि, राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटक की एक जनसभा के दौरान ‘मोदी’ सरनेम को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था, सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है. इसी बयान को लेकर राहुल के खिलाफ भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की सुनवाई सूरत कोर्ट में हुई और अदालत ने राहुल को दोषी माना और दो साल की सजा सुनाई.

इसके बाद नियम के मुताबिक लोकसभा सचिवालय ने एक्शन लिया. लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी. वो केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद थे. लोकसभा की वेबसाइट से भी राहुल का नाम हटा दिया गया है.