रायपुर। रमजान का पवित्र महीना चल रहा है. मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा रखकर अल्लाह की इबादत कर रहे हैं. ऐसे में सरकार ने मंत्रालय से मुस्लिम अधिकारी-कर्मचारियों के लिए बस की सुविधा दी है, जिसे लेकर अब सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. मूणत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का विशेष ख्याल रखा गया है, लेकिन नवरात्रि का कोई जिक्र नहीं?.

राजेश मूणत ने लिखा कि कहने के लिए @bhupeshbaghel जी “गंगा जमुनी तहजीब” पर बड़े-बड़े व्याख्यान दे दें, लेकिन कांग्रेस आदतन “धार्मिक तुष्टीकरण” का खेल खेलना नहीं छोड़ते हैं! इस आदेश के मुताबिक रमजान में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखा गया है,किंतु नवरात्रि का कोई जिक्र नहीं?

वहीं इस मामले कांग्रेस नेता और प्रदेश प्रवक्ता RP सिंह ने राजेश मूणत पर पलटवार किया है. आरपी सिंह ने रमन सरकार द्वारा 2016 में जारी आदेश को ट्वीट कर सार्वजनिक किया. साथ ही लिखा कि सत्ता जाने के साथ ही बुद्धि और स्मृति ने भी साथ छोड़ दिया है !

RP सिंह ने लिखा कि कमीशन को जीवन का मिशन मानने वाले लोग बिना सत्ता के जल बिन मछली की तरह तड़प रहे हैं। दिमाग़ पर ज़्यादा ज़ोर मत डालिए रमन सरकार का रमज़ान को लेकर दिया गया आदेश प्रस्तुत कर रहा हूं हो सके तो सावरकर की तरह माफ़ी मांग लो .

कब कब दी गई सुविधाएं ?

रमजान महीने में 08-06-2016 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथॉरिटी यूटीलीटि ब्लॉक, मंत्रालय भवन के पीछे कैपिटल कॉम्पलेक्स, नया रायपुर ने आदेश जारी किया, जिसमें रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों को बस सुविधा दी गई.

27-05-2017 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथॉरिटी यूटीलीटि ब्लॉक, मंत्रालय भवन के पीछे कैपिटल कॉम्पलेक्स, नया रायपुर से आदेश जारी हुआ, जिसमें रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों को बस सुविधा दी गई.

14/05/2018 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथॉरिटी नॉर्थ ब्लॉक, पर्यावास भवन से रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए बस संचालन का आदेश जारी किया गया.

06/05 / 2019 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अटल नगर विकास प्राधिकरण नॉर्थ ब्लॉक, पर्यावास भवन ने रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों के लिये बस संचालन के लिए आदेश जारी किया.

06/04/2022 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अटल नगर विकास प्राधिकरण नॉर्थ ब्लॉक, पर्यावास भवन ने रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों के लिये बस संचालन करने के लिए आदेश जारी किया गया.

20/03/2023 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण नॉर्थ ब्लॉक, पर्यावास भवन ने रमजान माह में मुस्लिम अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए बस संचालन करने के आदेश जारी किया गया.

देखिए आदेश की कॉपियां

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus