बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक Asus के ROG Phone 7 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है. इस सीरीज के मौजूदा वर्जन को पिछले वर्ष जुलाई में लॉन्च किया गया था. बता दें कि गेमर्स आसुस के रोग फोन के दीवाने हैं. कई लोग अगले ROG फोन का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं. अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ है. कंपनी के अगले आरओजी फोन की डेट अनाउंस कर दी है. आसुस ने एक ट्वीट कर बताया है कि आरओजी फोन 7 भारत में 13 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा. फोन को ताइवान, जर्मनी और न्यूयॉर्क में एक साथ लॉन्च किया जा सकता है.

ROG फोन 6 और 6 प्रो दोनों में 6.78-इंच 1080p AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 165Hz रिफ्रेश रेट और 720Hz टच सैंपलिंग रेट है. जानकारी के मुताबिक, आपको क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 प्रोसेसर 18GB तक LPDDR5 रैम और 512GB तक UFS3.1 स्टोरेज के साथ मिलता है जो एक्सटेंड किया जा सकता है. इसमें 6,000mAh की बैटरी देखने को मिलेगा, जो दो 3,000mAh की बैटरी में विभाजित है और आपको चार्जिंग के लिए डुअल USB C पोर्ट मिलते हैं.

संभावित फिचर्स

Asus ROG Phone 7 में Android 13 प्री-इंस्टॉल्ड हो सकता है इसमें Qualcomm का नया Snapdragon 8 Gen 2 SoC होने की संभावना है. इसमें 6.8 इंच AMOLED डिस्प्ले फुल HD+ रिजॉल्यूशन और 165 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ हो सकता है. कंपनी ने ट्विटर पोस्ट के जरिए इसके लॉन्च की जानकारी दी है. हालांकि, इसके टीजर में स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है. Geekbench पर दिखने और लिस्टिंग से इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चल रहा है. इसके तीन वेरिएंट – Asus ROG Phone 7, ROG Phone 7D और ROG Phone 7 Ultimate हो सकते हैं। इसके भारतीय वेरिएंट का मॉडल नंबर ASUS_AI2205_C है.

लिस्टिंग से इसमें क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट होने की जानकारी मिली है. भारत में लॉन्च होने वाले इसके वेरिएंट में 16 GB का RAM और 256 GB स्टोरेज होगी. इसके डिस्प्ले के बारे में भी कुछ स्पेसिफिकेशंस लीक हुए हैं. इसमें 6.8 इंच AMOLED फुल HD+ रिजॉल्यूशन और 165 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ हो सकता है.