स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी सड़क दुर्घटना से उबर रहे हैं. वह सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियों के जरिए अपने प्रशंसकों को अपनी रिकवरी की जानकारी देते रहते हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष (Sourav Ganguly) ने कहा कि भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज पंत (star wicketkeeper batsman pant) को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की कवायद शुरु करने से पहले अपनी चोटों से पूरी तरह ठीक होने के लिए पूरा समय लेना चाहिए.

पिछले वर्ष दिल्ली से देहरादून जा रहे पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस एक्सीडेंट में वह बाल-बाल बचे थे. उनके दाएं घुटने में गंभीर चोट आई थी जिसकी सर्जरी हुई है. करीब 2 महीने के बाद वह पहली बार अपने पैरों पर खड़े हो सके. पंत ने अब बैसाखी के सहारे चलना शुरू कर दिया है.

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि राष्ट्रीय टीम उन्हें मिस कर रही है. वह स्पेशल खिलाड़ी हैं और उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए अपना पूरा समय लेना चाहिए. वह युवा हैं और उनके करियर में अभी काफी समय बचा है.

25 वर्षीय बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल सकेंगे. पंत अगर वर्ष के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए वापसी कर लें तो भी बड़ी बात होगी.

गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से आगामी आईपीएल सत्र में अपने विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी महसूस करेगी. पिछले कुछ सत्र से पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे हैं. हम उन्हें जल्द ठीक होने की शुभकामनाएं देते हैं और मैं उससे मिलूंगा भी.

sourav ganguly
sourav ganguly

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus