लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सिस्टम का जनाजा निकल गया है. कहीं सरकारी अस्पताल से डॉक्टर नदारद है तो कहीं मरीज और शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस गाड़ी नहीं मिल पा रही है. स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो लखनऊ का बताया जा रहा है. वीडियो में एक शव को ठेले पर एक व्यक्ति ले जा रहा है. उसके पीछे-पीछे एक महिला जाते हुए दिखाई दे रही है.

बताया जा रहा है कि एक महिला अपने पति का इलाज कराने के लिए मोहनलालगंज के सीएचसी ले गई थी. महिला का आरोप है कि ठीक से इलाज नहीं हो पाने की वजह से पति की मौत हो गई. महिला ने कहा कि सीएचसी पर वाहन नहीं मिला. जिससे शव को मजबूर होकर ठेले पर ले जाना पड़ा. शनिवार की इस घटना का वीडियो रविवार को वायरल हो गया. इससे स्वास्थ्य विभाग की जमकर किरकिरी हुई.

सीतापुर के महमूदाबाद का रहने वाला पिंटू (60) मोहनलालगंज के शंकरबख्श खेड़ा गांव में कबाड़ का काम करता था. बुधवार को गांव के पास पुलिया से गिरकर वह घायल हो गया था. आर्थिक तंगी के कारण वह दो दिनों तक इलाज के लिए नहीं गया. शनिवार को हालत गंभीर होने पर पत्नी अनीशा उसे अन्य की मदद से ठेलिया पर लादकर सीएचसी लाई. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें – स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की खुली पोल : अस्पताल से डॉक्टर नदारद, लैब असिस्टेंट और वार्ड बॉय कर रहे मरीजों का इलाज

पत्नी ने शव को घर तक ले जाने के लिए मदद की गुहार लगाई. लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा. कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया. नतीजा-जिस ठेलिया से उसे अस्पताल लाया गया था, उसी पर शव ले जाया गया. पांच किमी. तक पत्नी पति के शव के पीछे-पीछे पैदल चलती रही. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को शेयर कर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि ‘लखनऊ में एक महिला अपने पति का शव ठेले पर लेकर जा रही है. पैसों की कमी के कारण इस महिला के पति का उपचार नहीं हो सका. UP के स्वास्थ्य व्यवस्था की इससे गिरी हुई झलकी क्या होगी. स्वास्थ्य मंत्री जी को शासन छोड़, जूते पॉलिश करने का स्वरोजगार ही शुरू करना चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक