Credit Card Bill Pay News: समय पर क्रेडिट कार्ड बिल (Credit Card Bill) का भुगतान नहीं करने पर भारी शुल्क लग सकता है. अगर आप समय पर भुगतान करते हैं तो आपके क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की लिमिट भी बढ़ जाती है और क्रेडिट स्कोर(credit score) भी अच्छा रहता है.

यहां कुछ ऐसे कारण दिए जा रहे हैं, जिनके तहत आपको लेट पेमेंट को इग्नोर करना चाहिए. पहला कारण यह है कि अगर आप लेट पेमेंट करते हैं तो आपको लेट फीस देनी होगी. देर से बिल भुगतान करने से आपका क्रेडिट स्कोर भी प्रभावित होगा और आपको अधिक ब्याज देना होगा. हर बार अगर आप देर से भुगतान करते हैं, तो क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनी आपको पैसे चुकाने के लिए दबाव डालने के लिए फोन करती है.

…तो देना होगा अधिक भुगतान (Credit Card Bill Pay News)

देर से क्रेडिट कार्ड (Credit Card) भुगतान जमा करने पर अधिक ब्याज और शुल्क देना पड़ सकता है. साथ ही आपकी क्रेडिट हिस्ट्री भी खराब हो जाएगी, जिससे कोई भी बैंक लोन देने में आनाकानी करेगा. यदि आप लगातार देर से क्रेडिट कार्ड का भुगतान करते रहते हैं, तो क्रेडिट कंपनी आपके पैसे की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई कर सकती है.

अगर आप समय पर क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान नहीं करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब होगी और आपकी निवेश योजना भी प्रभावित हो सकती है.

ये भी पढ़ें-