Delhi News: नई दिल्ली. 9 साल के बच्चे के लिए लिफ्ट काल बनकर आई और यहां फंसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. पूरा मामला विकासपुरी इलाके के एक अपार्टमेंट का है.

 पुलिस और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को लिफ्ट से निकाला और उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. जानकारी के मुताबिक बच्चे ने लिफ्ट का बटन दबा दिया और गेट बंद हो गया, लेकिन गेट बंद होते समय आशीष गेट के बीच में फंस गया. लिफ्ट ऊपर चली गई, पैनल और लिफ्ट में फंसकर आशीष गंभीर रूप से घायल हो गया.

जानकारी के मुताबिक बच्चे का परिवार सीतापुरी इलाके में रहता है. बच्चे के माता-पिता कपड़ों पर प्रेस करके घर का गुजारा चलाते हैं. वे लोग मूलतः राजस्थान के रहने वाले हैं, लेकिन रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली आ गए थे. आशीष के अलावा उन्हें एक बेटी भी है. बता दें कि इसी साल दिल्ली के कमला मार्केट में एक फैक्ट्री में लिफ्ट हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी.

पहले से खराब थी लिफ्ट

अपार्टमेंट के लोगों का कहना है कि यह लिफ्ट पहले से ही खराब चल रही थी. इसे ठीक नहीं कराया गया और न ही इसके इस्तेमाल करने पर कोई रोक लगाने जैसा नोटिस लगाया गया.  पुलिस के मुताबिक मामले की तफ्तीश की जा रही है और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की जा रही है.