हिमाचल प्रदेश। जोश, जज्बा और जुनून का कॉम्बिनेशन हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती आसान लगने लगती है…..कुछ ऐसा ही नजारा आज हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में देखने को मिला, जहां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके भारतीय जनता युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता योग करते नजर आए….जिस वक्त देश के दूसरे हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच मानसून की दस्तक पड़ रही है, ठीक उस वक़्त ठंड के आगोश में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता योगा करते दिखे.
10 हजार फ़ीट से ज्यादा ऊंचाई पर युवा मोर्चा द्वारा किया गया योग दरअसल एक बड़ा संदेश देने वाला साबित हुआ. राजनीतिक प्रेक्षक कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में चुनाव है, लिहाजा बीजेपी अपने युवा तुर्क के जोश से ये संदेश देना चाहती है कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने का बीजेपी का इरादा बुलंद है.
हिमाचल प्रदेश में युवा मोर्चा पंच क्रांति अभियान भी चला रही है, जिसके तहत भारत सरकार की पांच बड़ी फ्लैगशिप स्किम का निचले स्तर तक संगठन के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है. पंच क्रांति युवा मोर्चा का बड़ा अभियान है, जिसमें योग दिवस, स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रम शामिल किए गए हैं.
हिमाचल के लाहौल स्पीति में बीजेपी युवा मोर्चा का योग दिवस ना केवल योग को बढ़ावा देने कर जनजाग्रति लाने वाला रहा, बल्कि ये चुनावी नजरिये से भी बड़ा संदेश देने वाला साबित हुआ.
देखें वीडियोे
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=jErsZkBN56c[/embedyt]