संदीप शर्मा, विदिशा। पिछले दिनों जिले में हुई बारिश से खराब फसलों के उचित दाम किसानों को नहीं मिल रहे हैं। आज विदिशा मंडी में शरबती गेहूं लगभग दो हजार के आसपास किसानों को मिला है।

किसानों ने मीडिया को बताया कि पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि और बारिश के कारण गेहूं की फसल और अन्य फसलें कुछ स्थानों पर पूरी तरह से खराब हो गई है। जहां कम बारिश हुई उन स्थानों पर फसल की चमक चली गई है, गेहूं में कालापन आ गया है। शरबती गेहूं की चमक चली गई है, जिसके कारण शरबती गेहूं दो हजार से ज्यादा नहीं मिल पा रहा है, जबकि मंडी में गेहूं की बंपर आवक है। किसानों को उसका उचित दाम नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण किसान अपनी फसल की लागत भी नहीं निकालने से चिंतित हैं।

Read More: ‘हम अपनी मोहब्बत का इंतकाम देंगे, तेरे घर के सामने अपनी जान देंगे’: सिरफिरे आशिक ने महबूबा के घर के सामने खाया जहर, हालत गंभीर

जिन किसानों की फसलें आंशिक रूप से खराब हुई है उनको फसलों का उचित दाम भी नहीं मिल पा रहा है और ना ही कोई मुआवजा राशि मिल पाई। खेती अब इस साल घाटे का सौदा साबित हो रही है। क्रेडिट कार्ड जमा करने की तारीख भी पास आ रही है। कलेक्टर शंकर भार्गव ने 28 से 31 तक उपार्जन केंद्र बंद करने का आदेश जारी किया है, जिसके बाद किसानों की समस्याएं और बढ़ गई हैं। मंडी में सही और उचित दाम नहीं मिलने से किसान उपार्जन केंद्र पर भी फसल नहीं भेज पाएंगे। किसानों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए व्यापारी अमपी मनमर्जी के दाम पर खरीदी कर रहे हैं।

Read More: MP NEWS: ग्वालियर नगर निगम में आज बजट होगा फाइनल, प्रदेश में 6वें दिन भी वकीलों की हड़ताल रहेगी जारी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus