Business Tips : गर्मियों में आपके बच्चों ने 1 रुपए वाली पेप्सी (Pepsi) पी होगी. ये पेप्सी आपको पॉलीथीन में पैक करके दी जाती है. इसे बच्चे ज्यादा पसंद करते हैं और इसकी सबसे अच्छी बात ये है कि यह सेहत के लिए खतरनाक नहीं है. आप भी इसे अपने घर पर बना सकते हैं और बेच कर अच्छी खासी प्रॉफिट भी कमा सकते हैं. जानिए आप 1 रुपये वाले पेप्सी कैसे बना सकते है और पेप्सी बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं.

पेप्सी बिजनेस कैसे शुरू करें ?

पेप्सी बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी. उन सामग्रियों के नाम जैसे- शक्कर, नीबू प्रतिशत, सेकेरिन, ऑरेंज कलर, ऑरेंज फ्लेवर, सिरका (बेजोइक एसिड) पेप्सी भरने के लिए रोल पॉलीथीन (पेप्सी सैश), पेप्सी कटिंग मशीन. जिससे आप पेप्सी को साजो-सामान के साथ जोड़कर, उसमें पेप्सी भर सकते हैं.

पेप्सी कैसे बनाएं ?

पेप्सी बनाने के लिए हम आपको रेसिपी टेबल के जरिए बताने वाले हैं. जिससे आप एक जगह पर ही पेप्सी बनाने के लिए मिश्रण तैयार कर सकते हैं.

पेप्सी रेसिपी – मात्रा
पानी – 5 लीटर
शक्कर – आधा किलो (0.5 किलो)
सैक्रीन – एक चम्मच
ऑरेंज फ्लेवर (अपनी पसंद का कोई भी फ्लेवर) – दो ढक्कन
सिरका (बेजोइक एसिड) – दो झटका
अब बस आपको पेप्सी जूस को Sashes में भरकर पेप्सी पैकिंग और कटिंग शीट से पैक करके बाजार में बेचना है. आप एक पैकेट में 12 Sashes पैक कर सकते हैं. इस बिजनेस में आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Business में कमाई

इस बिजनेस में अगर कोई 6 से 7 घंटे ये काम करता है तो वह 100 पैकेट आराम से बना सकता है. जिसमें एक पैकेट के अंदर 12 Sashes रहते हैं. एक पैकेट बनाने की कीमत 12 रुपए आएगी जो की बाजार में जाकर 20 से 21 रुपए तक बिक जाती है तो आपका लाभ (profit) इस बिजनेस में 7 से 8 प्रति पैकेट होता है. अगर आप दिन भर में 100 पैकेट बनाते हैं तो 100×8=800 रुपये आपके दिन भर का प्रॉफिट होगा.

ये भी पढ़ें-