स्पोर्ट्स डेस्क. एक समय था जब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का इस खेल में दबदबा हुआ करता था. टीम ने 1996 में अर्जुन राणातुंगा की अगुआई में वनडे वर्ल्डकप जीतकर अपना लोहा मनवाया था. लेकिन अब श्रीलंका इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सीधे क्वॉलीफाई करने से चूक गया है. इससे टीम और उसके प्रशंसकों को बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से वनडे सीरीज गंवाने के साथ ही श्रीलंका इस वर्ष भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए सीधे क्वॉलीफाई करने का मौका चूक गया. अब उसे इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वॉलीफायर खेलना होगा. 44 वर्षों में यह पहली बार होगा, जब श्रीलंका की टीम वनडे विश्वकप में जगह बनाने के लिए क्वॉलीफायर खेलती नजर आएगी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट विश्वकप सुपर लीग में श्रीलंका 24 में से केवल साथ मैच जीत सकी और 81 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहा. भारत मेजबान होने के कारण विश्वकप में सीधे क्वालीफाई कर चुका है. शीर्ष-8 में रहने के कारण न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान भी सीधे विश्वकप में जगह बना चुके हैं. आखिरी स्थान के लिए अभी वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच लड़ाई जारी है.