अमृतांशी जोशी,भोपाल। अखंड भारत के नारे और सिंधी समागम को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। कहा कि सिंधी वर्ग हमेशा बीजेपी के साथ रहा है, लेकिन बीजेपी ने सिर्फ उसका इस्तेमाल किया है। वहीं बड़वानी कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे दिग्विजय सिंह ने केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा हमला बोला है। दिग्विजय ने कहा कि केंद्र सरकार हर हफ्ते 30 हजार करोड रुपए का कर्जा ले रही है। शिवराज सिंह चौहान का भी यही हाल है। सीहोर में कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी ने सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है। शिवराज भ्रष्ट्राचार में डूबे हुए है। इसलिए मुख्यमंत्री के लिए प्रोजेक्ट करने में बीजेपी डर रही है। 

घर की नौकरानी ही निकली चोर: डॉक्टर और पुलिस अधिकारी के घर एक साल से कर रही थी चोरी, ऐसे खुला राज

अखंड भारत के नारे और सिंधी समागम को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सिंधी वर्ग हमेशा बीजेपी के साथ रहा है। लेकिन बीजेपी ने सिर्फ उसका इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि हम सबने देखा है कि लालकृष्ण आडवाणी की हालत BJP ने क्या की है। मतलब के लिए BJP इस वर्ग का उपयोग करती है, फिर छोड़ देती है।

MP में नर्सिंग परीक्षाओं पर रोक बरकरार: हाईकोर्ट ने कहा- मामला गंभीर है, राहत नहीं दी जा सकती

अखंड भारत की कल्पना को लेकर भी निशाना साधा है। कहा कि ऐसी चीजें सिर्फ सपने में ही अच्छी लगती है। ये पूरी तरह से कोरी कल्पना है। सज्जन सिंह ने कहा कि मोहन भागवत ने अपने भाषण ने बोला था कि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, श्रीलंका बांग्लादेश और नेपाल सबको अखंड भारत में शामिल करेंगे। ये बिल्कुल नामुमकिन है। कहा कि RSS क्या, कोई भी आ जाए अखंड भारत का सपना कभी साकार नहीं हो सकता। चुनाव के टाइम पर बस एक शब्द उछाल दिया गया अखंड भारत वो भी वोट के शोषण के लिए।

मुख्यमंत्री कन्यादान में मौसम का खललः तेज हवा से गिरा पंडाल, दूल्हा-दुल्हन जान बचाकर भागे, सागर में ओले के साथ हुई झमाझम बारिश, देखें वीडियो

 दिग्विजय ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना 

समीर शेख,बड़वानी। बड़वानी विधानसभा के सिलावद में कांग्रेसी कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। दिग्विजय ने कहा कि केंद्र सरकार हर हफ्ते 30 हजार करोड रुपए का कर्जा ले रही है। शिवराज सिंह चौहान का भी यही हाल है। इनको ना बहन याद आई, ना नौजवान, ना बेरोजगार याद आए। उन्होंने कहा कि 19 साल बाद 3 महीने के लिए आपको याद आए। ये केवल लोगों को गुमराह कर रहे है। योजना जो शुरू की है उसमें भी इतनी शर्ते लगा दी हैं कि ना किसी बहना को लाभ होने वाला है, ना उनके भांजे को।

मुख्यमंत्री फेस घोषित करने डर रही है बीजेपी 

धर्मेन्द्र यादव,सीहोर। सीहोर में कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी ने सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है। शिवराज भ्रष्ट्राचार में डूबे हुए है। इसलिए मुख्यमंत्री के लिए प्रोजेक्ट करने में बीजेपी डर रही है। वहीं इंदौर घटना पर कहा कि घटना बड़ी संवेदनशील है।  जिनका परिवार गया उनके लिए दुख की घड़ी है। परिवार के प्रति कांग्रेस परिवार की संवेदना है। वहीं दूसरी ओर उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को लेकर कहा कि कांग्रेस की प्रति लोगों में विश्वास बढ़ा है और 2023 में कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से बनेगी। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus