पंजाब . खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ का चीफ अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर का अब बयान सामने आया है. उसने कहा कि जिस तरह से पंजाब पुलिस उसके पीछे पड़ी है, वह गैरकानूनी है. सरकार का तरीका सही नहीं है. उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह धर्म के लिए लड़ रहा है.

अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार चल रहा है. पंजाब पुलिस हर जगह उसकी तलाश कर रही है, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है. किरणदीप ने अमृतपाल सिंह की गतिविधियों का बचाव करते हुए कहा कि जिस तरह से पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह को हिरासत में लेने की कोशिश कर रही है, वह गैरकानूनी है.

एक इंटरव्यू में किरणदीप कौर ने कहा कि मेरा अमृतपाल से कोई संपर्क नहीं है. लेकिन मैं चाहती हूं कि वह सुरक्षित घर लौट आए. पंजाब पुलिस जिस तरह से उसका पीछा कर रही है, वह गैरकानूनी है. सरकार उसे गिरफ्तार करा सकती है, लेकिन उनका तरीका सही नहीं है. किरणदीप ने बताया कि अमृतपाल मुझे कभी अपने साथ किसी कार्यक्रम में नहीं लेकर गया, क्योंकि वह चाहता है कि मैं हमेशा सुरक्षित रहूं.

सिंह की प्राथमिकता उसका धर्म-पंथ, मैं दूसरे नंबर पर हूं.

किरणदीप ने कहा कि अमृतपाल सिंह सिख धर्म के लिए हमारी आवाज उठा रहा है. उसकी पहली प्राथमिकता उसका धर्म-पंथ है. मैं दूसरे नंबर पर हूं. सरकार को उसकी ओर से धर्म के प्रचार का काम पसंद नहीं आ रहा है. किरणदीप ने बताया कि मैं अमृतपाल से सबसे पहले इंस्टाग्राम पर मिली थी.

मैं भागने वाली नहीं हूं

अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर किरणदीप ने कहा कि मैं भागने वाली नहीं हूं. मेरे ऊपर आरोप हैं कि मेरे यूके में लिंक हैं और मैं कुछ गलत कर रही हूं. मैं कानूनी तौर पर भारत में रह रही हूं और अब यह मेरा घर है. किरणदीप पर ‘वारिस पंजाब दे’ के लिए विदेशों से धन जुटाने के आरोप लगे हैं. किरणदीप की उम्र 29 साल है और उनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है.