रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता एक बार फिर से दिल्ली गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को ही सूरत से दिल्ली रवाना हुए. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत भी दिल्ली गए हैं. नेताओं के इस दौरे को लेकर फिर से कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कांग्रेस संगठन में बदलाव हो सकता है.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम दिल्ली नहीं गए हैं. मरकाम ने नेताओं के दिल्ली दौरे को लेकर कहा है कि जब दिल्ली से वरिष्ठ नेताओं का बुलावा आएगा तब ही वे जाएंगे. मरकाम इस समय अपने विधानसभा क्षेत्र कोंडागांव में ही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बदलना हाई कमान के ऊपर निर्भर करता है. हाई कमान का जो भी निर्देश होगा मैं उसका पालन करूंगा.

मरकाम ने कहा, हाई कमान ने ही मुझे प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी, जिसको मैंने पूरे 4 साल तक पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया है. मेरे मन में एक कार्यकर्ता की भावना है. आगे मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसे बखूबी निभाऊंगा. हाई कमान का हर निर्देश सर्वमान्य है.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए केवल 7 महीने का वक्त बाकी है और चुनाव से पहले ही दिग्गज नेताओं के दिल्ली बुलावे को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कई मामलों को लेकर इन नेताओं की बैठक ले सकते हैं.