लालगंज. कई बेटियां दहेज की वजह से प्रताड़ित है. लालगंज के सरेनी के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह की बेटी भी दहेज प्रताड़ना की शिकार हो गई. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने दामाद और सास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन चार दिन मामले को दबाए रही.

पूर्व विधायक ने ससुराल में दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. उन्होंने 31 मार्च को मामले में एक शिकायत पत्र भी पुलिस अधीक्षक को दिया. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने 31 मार्च को ही दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन एफ आई आर दर्ज होने की बात को दबाए रही. 

इसे भी पढ़ें – दहेज न मिलने पर लौटी बारात, दुल्हन ने कहा- शादी नहीं हुई तो मर जाउंगी…

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बेटी सुरभि सिंह का विवाह 2017 में प्रयागराज के सिविल लाइन मोहल्ला निवासी अश्वनी कुमार सिंह से किया था. उनका कहना है कि दान दहेज में करीब एक करोड़ रुपए खर्च किए, लेकिन सास लगातार कम दहेज लाने की बात कहकर बेटी को उलाहना देती रही.

इसे भी पढ़ें – दहेज के लिए नई नवेली दुल्हन को दांतों से काटा, 3 महीने पहले हुई थी शादी

आरोप है कि पति शराब पीकर उसे गाली-गलौच करते हुए बेटी को लात घूंसों से पीटता है. बेटी और उसके ढाई साल के बेटे को वह किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर घर ले आए. पूर्व विधायक ने बताया कि बेटी के पति ने फोन पर उनके पोते को अपहृत कर लेने की धमकी दी है. उन्होंने डरकर पुलिस में दहेज उत्पीड़न और धमकी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक