नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद एक आरएसएस कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. जिसके बाद राहुल गांधी आज महाराष्ट्र की भिवंडी अदालत में पेश हुए जहां कोर्ट ने उन पर आरोप तय कर दिया है. वहीं कोर्ट में राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया है. उन्‍होंने सफाई देते हुए कहा कि मैं दोषी नहीं हूं. सुनवाई के दौरान राहुल के साथ अदालत में पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक चव्‍हाण और अशोक गहलोत भी मौजूद थे.

दरअसल संघ कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने 2014 में भिवंडी में राहुल गांधी का भाषण सुनने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया था. राहुल ने उस भाषण में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था. जिसके बाद राजेश ने राहुल के खिलाफ अदालत में मानहानि का केस दर्ज करा दिया था.

भिवंडी अदालत ने आरएसएस के राजेश कुंटे द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के अपराध दर्ज किया है.

बता दें कि राहुल गांधी कोर्ट में पेश होने के बाद शाम करीब चार बजे मुंबई के गोरेगांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे पार्टी के नगर सेवकों से भी संवाद करेंगे. यहां वे ‘शक्ति’ नाम से एक परियोजना की भी शुरुआत करेंगे. जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कायम किया जा सकेगा और विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय ली जा सकेगी.

इसे भी पढ़िए-   बैठक से मुस्कुराते हुए निकले ट्रंप और किम, लंच भी साथ किया, उन ने कहा बड़ा बदलाव देखिगी दुनिया

देखिए वीडियो- भारतीय सिनेमा के बारे में ऐसी बात कहते हुए प्रियंका चोपड़ा को शर्म नहीं आई ?