Mufin Green Share Price: शेयर होल्डर्स के लिए अच्छी खबर है. मल्टीबैगर स्टॉक मफिन ग्रीन फाइनेंस ने 1:2 के अनुपात में शेयरों के विभाजन की घोषणा की है। कंपनी ने इसके लिए 15 अप्रैल की रिकॉर्ड तारीख भी तय की है।

रिकॉर्ड तिथि उन शेयर धारकों की पात्रता निर्धारित करती है जो स्टॉक विभाजन के मामले में शेयर प्राप्त करते हैं। कंपनी ने स्टॉक फाइलिंग में बताया है कि बोर्ड ने जरूरी रेजोल्यूशन पास किया है और रिकॉर्ड डेट 15 अप्रैल के लिए भी अपनी मंजूरी दे दी है.

क्यों किया जाता है स्टॉक स्प्लिट ?

स्टॉक स्प्लिट आमतौर पर बाजार में स्टॉक की तरलता बढ़ाने के लिए किया जाता है। शेयर विभाजन का उद्देश्य इक्विटी शेयरों को छोटे निवेशकों के लिए अधिक किफायती बनाकर शेयरधारक आधार को और बढ़ाना है।

मफिन ग्रीन शेयर की कीमत

मफिन ग्रीन का शेयर बुधवार को एनएसई पर 1.53 फीसदी की तेजी के साथ 235 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इस शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों का पैसा कई गुना बढ़ा दिया है. पिछले एक साल में इस शेयर में 262 फीसदी का उछाल देखा गया है। पिछले पांच साल में इस शेयर में 1000 फीसदी का उछाल देखा गया है।

कंपनी से जुड़ी जरूरी बातें

मफिन ग्रीन फाइनेंस भारत में जलवायु वित्तपोषण समाधान का अग्रणी प्रदाता है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और स्वैपेबल बैटरी के लिए लोन मुहैया कराती है। कंपनी अब तक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये का कर्ज दे चुकी है।

2022 की दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 10.6 करोड़ रुपए का रेवेन्यू दर्ज किया था, जबकि 2021 की अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी का रेवेन्यू महज एक करोड़ रुपए रहा था। 2022 की अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ 2.9 करोड़ रुपए रहा।

Multibagger Share Price
Multibagger Share Price

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus