हेमंत शर्मा,रायपुर. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस कंट्रोल रुम में एसपी अमरेश मिश्रा पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे है. इस बैठक में पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम चर्चा होगी. उनकी सुरक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों समेत 1 हजार पुलिस बल तैनात किया जाएगा. इस दौरान वो नया रायपुर में स्थित स्मार्ट सिटी के कमांड सेंटर का भी उदंघाटन करेंगे.

एसपीजी के निर्देश के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की जा रही है. जिन जगहों पर पीएम का दौरा रहेगा उन स्थानों पर कड़ी व्यवस्था की जा रही है. दौरे को लेकर प्रशासन पीएम के मंच से लेकर आमसभा में पहुंचने वाले लोगों के लिए खास इंतजाम कर रहा है. एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी के लिए भव्य मंच तैयार किया जा रहा है तो दूसरी ओर आमसभा में पहुंचने वालों के लिए भी खास तैयारियां की जा रही हैं. इस दौरान वो रायपुर में स्मार्ट सिटी के कमांड सेंटर का उद्घाटन  करेंगे. अभी से एसपीजी की टीम नया रायपुर में मौजूद है. इसके पहले भी पीएम मोदी के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के ​विजय कुमार उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भिलाई में निरीक्षण करने पहुंचे थे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को भिलाई के दौरे पर आने वाले है. यहां वे आईआईटी की आधार शिला रखने के साथ ही भिलाई इस्पात संयंत्र के एक्सपांशन प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. पीएम नरेद्र मोदी इसके अलावा जयंती स्टेडियम में एक विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे, साथ ही मुख्यमंत्री के पहले चरण के विकास यात्रा का समापन भी प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. इस सभा में 2 लाख लोगों के जुड़ने की संभावना है.