IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 1438 दिनों के बाद अपने घरेलू मैदान पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का कोई मैच खेलेगा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले अपनी केकेआर (KKR) की घर वापसी पर पूरे कोलकाता को दुल्हन की तरह सजाया गया है. सिटी ऑफ जॉय के नाम से मशहूर कोलकाता को को बैंगनी और गोल्डन रंग से सजाया गया है. शाम 7.30 बजे देश के सबसे पुराने और दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम ईडन गार्डन्स में आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

बता दें कि, ईडन गार्डन्स स्टेडियम के सामने और स्टेडियम के अंदर का हिस्सा बैंगनी रंग की रोशनी से जगमगाएगा, जिससे यह फैंस के लिए अविस्मरणीय अनुभव बन जाएगा. राजसी हावड़ा ब्रिज, शहर के प्रतिष्ठित जगह, पार्क स्ट्रीट बैंगनी रंग से सजाया है. वहीं केकेआर अपने होम ग्राउंड में इस मुकाबले में आरसीबी को हराकर जीत का स्वाद चखना चाहेगी.

नितीश राणा की कप्तानी में केकेआर की टीम ईडन गार्डन्स में अपनी घर वापसी को खास बनाने पर नजरें गड़ाए होगी. दूसरी ओर आरसीबी इस मुकाबले में भी जीत हासिल करना चाहेगी. इससे पहले उसने मुंबई इंडियन्स को आठ विकेट से हराया था जबकि केकेआर को अपने पहले मैच में डकवर्थ लुइस पद्धति (डीएलएस) से पंजाब किंग्स के हाथों सात रन से हार का सामना करना पड़ा था.