तलवंडी साबोरू . श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने आज तख्त श्री दमदमा साहिब में एक विशेष इकट्ठ बुलाया था. उन्होंने  इकट्ठ को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाबियों और सिखों के प्रति एक वृतांत की सृजना की जा रही है जिसे वह भाईचारक ग्रुप के जरिए जरूर तोड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने वृतांत तोड़ने वाले चैनलों पर तो पाबंदी लगा दी है परंतु वह घर-घर, गांव-गांव जाकर कंधे से कंधा मिलाकर यह वृतांत तोड़ने की कोशिश करेंगे. वह एक मजबूत ग्रुप कायम करेंगे. पत्रकार भाइयों से वह खुद संपर्क करेंगे. सेमीनार व कॉन्फ्रेंस के जरिए इकट्ठे होते रहेंगे.

जत्थेदार ने पंजाब सरकार से अपील की है कि सरकार दहशत जैसा माहौल पैदा न करे. ऐसा माहौल पैदा करने से पंजाब या पंजाबियों की नहीं पंजाब सरकार की छवि खराब हो रही है. वैसाखी वाले दिन अमृतपाल का नाम लेकर जो पैनिक माहौल बना रही सरकार उससे गुरेज करे. जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि वैसाखी से 6-7 दिन ही पहले ही तख्त साहिब में लोगों के इकट्ठ देखने को मिलता है जो आज नजर नहीं आ रहा है. खालसा का यह दिन बड़ी श्रद्धा और उत्साह से मनाया जाता है. सिख राज के झंडे को खालिस्तान बताकर बदनाम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 27 तारीख को जो मीटिंग की गई थी उसमें शिरोमणि अकाली दल को कहा था कि सिखों के झंडे को खालिस्तान के नाम पर बदनाम करने वालों पर्चे दर्ज किए जाएं, मुकदमें चलाए जाएं ताकि आगे से कोई भी सिखों और पंजाबियों को बदनाम करने की कोशिश न करे. लेकिन शिरोमणि प्रबंधक कमेटी ने इस मामले पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो चैनल बंद किए हैं वह उन्हें हर हाल में चालू करवा कर रहेंगे.