मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) एक बार से चर्चा में आ गए हैं. शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला के असामयिक निधन के बाद उनकी टीम ने सभी संगीत लेबल और निर्माताओं से उनके अधूरे और अप्रकाशित गीतों को उनके परिवार को समर्पित कर दिया है. उनकी मौत के लगभग एक साल बाद उनके ट्रैकलिस्ट ‘एसवाईएल’ से पहला गाना ‘मेरा नाम’ सामने आया है.

आज भी जिंदा हैं मूसेवाला का रुतबा

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के गाना ‘एसवाईएल’ को सिंगर के चाहने वालों से बेशुमार प्यार मिला रहा है. रिलीज होते ही यह सॉन्ग चर्चाओं के साथ-साथ सवालों के कठघरे में भी आ खड़ा हुआ है. गाने के रिलीज होने के तीन दिन बाद ही उसे मूसेवाला के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल से डिलीट कर दिया गया था. Read More – Hanuman Janmotsav 2023 : सोलह कलाओं से परिपूर्ण चंद्र की उपस्थिति में करें हनुमान जन्मोत्सव की पूजा, बरतें ये सावधानियां …

गाने में SYL मुद्दे का है जिक्र

ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि गाने में पॉलिटिकल मुद्दों और पंजाब-हरियाणा के बीच SYL (सतलज-यमुना लिंक) नहर के पानी को लेकर काफी बात की गई थी. इतना ही नहीं इस गाने में किसान आंदोलन और लाल किले पर हुई घटना का भी जिक्र भी किया गया था. अब तक इस गाने को यूट्यूब पर 27 मिलियन से भी अधिक व्यूज मिले हैं. आज भी यह गाना बिना वीडियो के ही यूट्यूब और कई अन्य प्लेटफॉर्मस अवेलेबल है.

‘वार’ पर आए थे अच्छे व्यूज

SYL ‘एसवाईएल’ के कुछ समय बाद गुरु नानक देव की जयंती पर मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का एक और गाना ‘वार’ रिलीज हुआ, जिसमें सिख जनरल हरि सिंह नलवा की बहादुरी की तारीफ की गई थी. मूसेवाला के फैंस ने उनके इस गाने को बहुत पसंद किया और यूट्यूब पर इस गाने को 44 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले. Read More – बच्चों से जरूर कहें ये सब बातें, बच्चे होंगे मोटिवेट और बढ़ेगा उनका आत्मविश्वास …

आज ‘मेरा नाम’ हुआ रिलीज

ऐसे में अब शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का एक और नया गाना ‘मेरा नाम’ 7 अप्रैल रिलीज हो चुका है. खास बात यह है कि रिलीज होते ही इस सॉन्ग पर शानदार रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. मूसेवाला के इस गाने ने रिलीज होते ही तहलका मचा दिया है. सॉन्ग रिलीज होने के 25 मिनट के भीतर 1.3 मिलियन व्यूज आ गए.