नई दिल्ली .  राजधानी दिल्ली में कोविड के मामलों में रोजाना हो रही वृद्धि ने लोगों को चिंता में डाल दिया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 733 मामले सामने आए हैं वहीं 460 मरीज स्वस्थ हुए हैं. इस दौरान 2 लोगों की मौत भी हुई है. पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 19.93 फीसदी पर पहुंच चुका है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से 460 मरीज ठीक हुए हैं. इसी के साथ दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 2331 एक्टिव केस हो गए हैं. आंकड़ों के अनुसार राजधानी में शुक्रवार को कोरोना के 3678 टेस्ट किए गए. वहीं शुक्रवार को दो मरीजों की मौत के साथ ही दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 26536 हो गई है. दिल्ली में अब तक कोरोना से 20134003 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की समीक्षा बैठक

राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से अपने राज्यों में स्वास्थ्य सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा करने को कहा है.10-11 अप्रैल को पूरे देश में होने वाली मॉक ड्रिल के दौरान सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पताल का दौरा करने की अपील की है. इसके अलावा ट्रिपल T फार्मूले यानी टेस्ट, ट्रैक और ट्रीटमेंट पर जोर देने के लिए कहा. कोरोना की रोकथाम के लिए कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना चाहिए .