डेज़र्ट्स में आइस्क्रीम खाना भला किसे पसंद नहीं आता. बच्चे बड़े सभी बहुत चाव से आइसक्रीम खाते हैं और बर्फ जब घर की बनी आइसक्रीम की हो फिर तो मजा ही आ जाता है. पर अक्सर घर मे आइसक्रीम जमाने में लोगो को परेशानी होती है. कभी आइसक्रीम में बर्फ आ जाती, तो कभी ठीक से जम नहीं पाती. ऐसे में आज हम आपके लिए Vanilla Oreo Icecream की रेसिपी लेकर आए हैं.

अगर आप एक ही तरह का फ्लेवर खाकर बोर हो गए हैं, तो यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. इसका स्वाद बहुत ही लाजवाब है. घर पर भी Vanilla Oreo Icecream को आसानी से बनाया जा सकता हैं. Read More – Hanuman Janmotsav 2023 : सोलह कलाओं से परिपूर्ण चंद्र की उपस्थिति में करें हनुमान जन्मोत्सव की पूजा, बरतें ये सावधानियां …

सामग्री

चिल्ड विपिंग क्रीम- 250 ग्राम
कंडेन्स मिल्क- 1 कप
वेनिला एसेंस- 1 चम्मच
ओरियो कुकीज़- 10
दूध पाउडर- 2 बड़ें चम्मच

विधि

  1. Vanilla Oreo Icecream बनाने के लिए सबसे पहले जिप लॉक बैग लें और अपने ओरियो कुकीज को रखें. रोलिंग पिन के साथ ओरियो कुकीज को क्रश करें और एक तरफ रखें. Read More – बच्चों से जरूर कहें ये सब बातें, बच्चे होंगे मोटिवेट और बढ़ेगा उनका आत्मविश्वास …
  2. अब एक बाउल लें उसमें क्रीम डालकर अच्छे से ग्राइंड कर लें. जब क्रीम थोड़ी सी फल्फी हो जाए तब क्रीम में वनीला एसेंस मिलाएं और फिर ग्राइंड करें.
  3. अब 2-3 मिनट के बाद इसमें दूध पाउडर डालें और फिर 1 मिनट ग्राइंड करने के बाद उसमें ओरियो बिस्किट की क्रीम निकालकर मिश्रण में मिला दें.
  4. अब किसी एयर टाइट डब्बे में रखकर डीप फ्रीज कर दें. Vanilla Oreo Icecream को 5 घंटे बाद फ्रिज से निकालने के बाद ऊपर से क्रश किया हुआ ओरियो बिस्किट डालकर खाएं.