रायपुर. छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल (Narayan Chandel) ने बेमेतरा (Bemetara) में दो समुदायों के बीच हुए खूनी संघर्ष, धमतरी में धर्मांतरण समेत अन्य मामलों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही नारायण चंदेल ने मंत्री रविंद्र चौबे (Minister Ravindra Choubey) से मुलाकात कर साजा की घटना पर चर्चा की और ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने कहा है. विश्व हिंदू परिषद के छत्तीसगढ़ बंद आह्वान को भाजपा समर्थन करेगी. नारायण चंदेल ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के सवालों का भेजा जवाब और पूछे सवाल.

Chhattisgarh
Chhattisgarh

VHP के छत्तीसगढ़ बंद आह्वान को भाजपा का समर्थन

बेमेतरा जिले के साजा में शनिवार को युवक की हत्या के मामले को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने सरकार से घटना की न्यायिक जांच की मांग की है. इसके साथ ही सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है. वहीं VHP के बंद आह्वान को बीजेपी ने समर्थन करने का ऐलान किया है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि निश्चित ही हम सब, समाज का समर्थन रहेगा. छत्तीसगढ़ में बार बार बंद करने की स्थिति क्यों बन रही? हमारा आरोप है हर जिले कस्बे शहर में विशेष समुदाय के लोगों की आबादी कैसे बढ़ गयी? इन समुदाय के लोगों का आधार कार्ड राशन कार्ड कैसे बन गया? इन्हें कौन बसा रहा हैं? सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री इसका जवाब दें. 15 साल में कभी भी ऐसी स्थिति नहीं बनी. डॉ रमन की सरकार थी तब कही कोई कर्फ्यू नहीं लगा, आज क्यों हो रहा है?मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से जवाब दें.

बेमेतरा में हुई हिंसा को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने मंत्री रविंद्र चौबे से की मुलाकात

बेमेतरा में हुई दो समुदायों के बीच हिंसा को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की. नेता प्रतिपक्ष ने बताया, साजा की घटना पर मंत्री चौबे से चर्चा हुई है. हमने सरकार से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने कहा है. अपराधियों पर कार्रवाई करने को कहा हैं. बता दें कि साजा विधानसभा क्षेत्र मंत्री रविंद्र चौबे का है.

धर्मांतरण को लेकर सरकार को घेरा

धमतरी में धर्मांतरण को लेकर हुए तनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, साढ़े 4 साल में ये घटना क्यों घट रही हैं? हमारे शासनकाल के 15 साल में एक भी ऐसी घटनाएं नहीं घटी. 15 साल में कोई साम्प्रदायिक सोहाद्र नहीं बिगड़ा था. विषम परिस्थिति पैदा नहीं हुई, लेकिन साढ़े 4 साल में कवर्धा में कर्फ्यू लग गया, धारा 144 आम बात हो गई है.

सीएम भूपेश बघेल के सवालों का नारायण चंदेल ने भेजा जवाब

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को पत्र लिखकर 11 बिंदुओं में सवाल पूछे थे. इस पर चंदेल ने खत का जवाब भेजा है.उन्होंने कहा कि 11 बिंदु में सवाल पूछे थे. 13 बिंदु में जवाब दिया गया है और 2 सवाल भी सरकार से पूछे हैं. केंद्र से पैसे नहीं मिले है सीएम ने पूछा है, जिस पर केंद्र से अब तक कितने पैसे मिले है और कहा-कहा उपयोग किए गए जनता जानना चाहती है. छत्तीसगढ़ सरकार ने कितने कर्ज लिए है और कर्ज चुकाने के लिए कितना कर्ज लेना पड़ता है ये सवाल किये हैं.

पहाड़ी कोरवा सामूहिक आत्महत्या को लेकर भाजपा नेता राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

हाल ही में जशपुर जिले में पहाड़ी कोरवा परिवार ने आत्महत्या की थी. इस घटना को लेकर भाजपा नेता राज्यपाल से करेंगे मुलाकात. भाजपा नेता कल यानी सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. उसके बाद राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे.