रायपुर। बेमेतरा की घटना पर छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दुख जताया है. साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेशाध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि बेमेतरा क्षेत्र के एक गांव में साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या की घटना निंदनीय है. यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है.

पारवानी ने कहा कि इस हमले में जिस युवक की हत्या हुई. चैंबर ऑफ कॉमर्स उस परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करता है. साथ ही इस घटना में सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं. इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद की अपील की है, जिसका समर्थन चैंबर आफ कामर्स से मांगा गया.

पारवानी ने कहा कि चैंबर के प्रावधानों के अंतर्गत बंद के समर्थन के लिए कम से कम 72 घंटे के अंतर्गत पूर्व सूचना पर कार्यकारिणी एवं व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों की विशेष बैठक आमंत्रित की जाती है, जिसके बाद बंद पर निर्णय लिया जाता है.

पारवानी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद् ने 24 घंटे से भी कम समय पहले बंद के लिए समर्थन मांगा है, लिहाजा चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज अभी अनिर्णय की स्थिति में हैं. चैंबर आफ कामर्स ने राज्य सरकार से मांग की है कि छत्तीसगढ़ एक शांति प्रिय राज्य हैं. ऐसे सांप्रदायिक दंगों से प्रदेश के शांत वातावरण में व्याधि पहुंचती है. इसलिए भविष्य में ऐसे घटना की पुनरावृत्ति ना हो. इसके लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए.

Bemetara dispute case
Bemetara dispute case

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus