राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा ने हाईटेक तरीके से मिशन-2023 की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने पन्ना समिति बनाईबूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संगठन एप से जोड़ा गया है। संगठन ऐप में कार्यकर्ताओं के वोटर आईडी नंबर को जोड़ा जा रहा है। जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। साथ ही निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत करने की बात कही है।

एमपी में विदेशी फंडिंग का दुरुपयोग: प्रदेश के 120 से अधिक NGO की फॉरेन राशि के इस्तेमाल में भूमिका संदिग्ध, 54 एनजीओ का पंजीयन रद्द

कांग्रेस प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा कि बीजेपी मतदाताओं का वोटर आईडी कैप्चर कर रही है। पन्ना समिति के नाम पर लोगों से वोटर आईडी नंबर लिया जा रहा है। बीजेपी सरकारी संस्था नहीं है, वो अपने ऐप में वोटर आईडी लोड नहीं कर सकती है। अगर किसी की सरकारी नौकरी लगी तो उसका क्या होगा ? साथ ही डाटा लीक होने से लोग साइबर क्राइम का शिकार भी हो सकते हैं। बीजेपी के पास डाटा लीक होने से बचाव के क्या उपाय हैं? कांग्रेस प्रवक्ता बुंदेला ने कहा, हम इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में करेंगे।

Shahdol News: स्थानीय युवाओं ने रोजगार की मांग को लेकर SECL जीएम ऑफिस का किया घेराव, लगाए उपेक्षा करने के आरोप

बीजेपी का पलटवार
इधर, बीजेपी प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा कि इपिक नंबर से आसानी होती है। कार्यकर्ता का मोबाइल नंबर बदल सकता है। लेकिन इपिक नंबर नहीं बदल सकता। डिजिटलीकरण के तहत यूनिक नंबर लिया जा रहा है।
चुनाव या दूसरे कार्यक्रमों में इससे पार्टी को आसानी रहेगी। बता दें कि बीजेपी संगठन एप में कार्यकर्ताओं के वोटर आईडी नंबर दर्ज किए जा रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान: मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव, मैं नहीं हूं सीएम कैंडिडेट, कांग्रेस पर कसा तंज – कितनी भी मेहनत कर ले वह सरकार में लौटने वाली नहीं है

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus