श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान श्री आनंदपुर साहिब में नतमस्तक हुए. उन्होंने यहां गुरु तेग बहादुर अजायब घर का उद्घाटन किया और पंज प्यारा पार्क के संचालन की भी समीक्षा की.

उन्होंने कहा कि गुरु जी के प्रकाश पर्व पर करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से इसका नवीनीकरण किया गया है और इसके अलावा 5-6 अन्य परियोजनाएं चल रही हैं.

साथ ही लाखों लोग हमारी विरासत को देखेंगे. उन्होंने ऐलान किया कि कल समाना में एक और टोल प्लाजा बंद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह बैसाखी से एक दिन पहले किसानों को फसल मुआवजा बांटना शुरू कर देंगे.

मुख्यमंत्री मान ने सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव पर कहा कि गर्मी के मौसम में लोग सुबह जल्दी आ सकेंगे और अपना काम करवा सकेंगे साथ ही सरकारी कर्मचारी भी दोपहर में अपने घर पहुंच सकेंगे.

उनके बच्चे भी स्कूलों से वापस आ जाएंगे और वे अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिता पाएंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सड़कों को निजी कंपनियों से मुक्त कर दिया जाएगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री मान ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर भी निशाना साधा और कहा कि सुखबीर बादल कहते थे कि उन्होंने सड़कें बनाई हैं लेकिन सड़कें तो कंपनियां बनाती हैं. उन्होंने कहा कि अब जब सरकारी दफ्तरों का समय बदल दिया जाएंगा तो गरीबों की दिहाड़ी नहीं टूटेगी और वह अपना काम करके अपनी दिहाड़ी पा सकेंगे, लेकिन सुखबीर बादल को पता ही नहीं कि दिहाड़ी टूटना क्या होता है. क्योंकि किसी आज तक किसी लेबर चैक में उन्होंने कभी अपनी गाड़ी भी नहीं खड़ी की होगी.

उन्होंने सुखबीर बादल को मंदबुद्धि तक कहा और अपने ही पिता को कई बार कहा कि वह मेरे पिता के समान हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी डक्का भी नहीं तोड़ा और अपनी सरकार के दौरान उन्होंने किसानों को 25-25 रुपए के चेक बांटे थे. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग बहुत समझदार हैं और लोगों ने जो फैसला लिया है वह उनके सिर मत्थे है. उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों का पैसा लोगों पर लगाना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब पर काफी कर्ज चढ़ा दिया था, जिसे वह धीरे-धीरे खत्म कर रहे हैं.