प्रदीप मालवीय,उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन के भैरवगढ़ जेल पीएफ गबन कांड मामले में गिरफ्तार उषा राजे की बेटी को आज पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे देवास जेल भेज दिया गया है. इस तरह माँ के बाद बेटी भी जेल पहुंच गई है. पुलिस ने उसके पास से हीरे, सोने चांदी के जेवरात सहित कुल 33 लाख रुपए का माल जब्त किया है.

केंद्रीय जेल PF गबन कांड: पूर्व जेल अधीक्षक उषा राजे की बेटी गिरफ्तार, पुलिस को बैंक लॉकर के बारे में भी मिली जानकारी

दरअसल सेंट्रल जेल भैरवगढ़ में हुए 15 करोड़ रुपए के गबन मामले में पुलिस ने जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राजे और गबन कांड के मास्टर माइंड जेल प्रहरी रिपुदमन, शैलेंद्र सिकरवार और जगदीश परमार सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया था. यह सभी लोग 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में है.

Ujjain Jail Scam: मीडिया के डर से पूर्व जेल अधीक्षक उषा राजे ने बंगले में आने से किया इंकार, लिखित सहमति देने के बाद मुकरी, जानें क्या है मामला ?   

पुलिस ने 3 दिन पहले उषा राजे की फरार बेटी उत्कर्षिनी को भोपाल से गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था. इस दौरान पूछताछ के बाद पुलिस ने कल इंदौर से उत्कर्षिनी की एक सहेली के घर से बैग जब्त किया. जिसकी तलाशी के दौरान पुलिस ने हीरे, 468 ग्राम सोने के जेवरात और साढ़े तीन किलो से अधिक चांदी के बर्तन और 35 हजार रुपए नगद जब्त किया था.

केंद्रीय जेल गबनकांड: जेल में बंद घोटाले में आरोपी जेल अधीक्षक उषा राजे को शासन ने किया निलंबित, कोर्ट ने बढ़ाई आरोपियों की रिमांड  

पुलिस ने आज उत्कर्षिनी को रिमांड अवधि खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे देवास जेल भेज दिया गया है. शाम को उज्जैन पुलिस उसे लेकर देवास गई है. सीएसपी अनिल मौर्य ने बताया कि उत्कर्षिनी के पास से करीब 33 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है, जो कि गबन कांड की राशि से खरीदा गया था.

15 करोड़ गबन मामला: पूर्व जेल अधीक्षक उषा राजे के लॉकर ने उगला 4 किलो सोना और 4 किलो चांदी, कीमती प्लॉट और प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले    

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus