IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार, 13 अप्रैल को गत चैंपियन गुजरात (Gujrat Titans) का सामना शिखर धवन (Sikhar Dhawan) की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से होगा. यह टूर्नामेंट का 18वां मैच होगा. इस मैच की मेजबानी पंजाब किंग्स कर रहा है जो उसके गढ़ मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पराजय झेलने वाला पंजाब इस मैच से अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश में जुटा हुआ है. इस बीच टीम और उसके फैंस के लिए अच्छी खबर है. पंजाब और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन ने टीम में वापसी करने के साथ प्रैक्टिस भी शुरु कर दी है. उम्मीद लगाई जा रही है कि वह गुजरात के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं.

बता दें कि, पंजाब ने अब तक इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं. उसे दो में जीत जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है. धवन की टीम को अपने पिछले मुकाबले हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था जिससे टीम विजयी हैट्रिक लगाने से चूक गई थी. इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था और कप्तान धवन की शानदार 99 रनों की नाबाद पारी तथा ऑलराउंडर सैम कुरेन के 22 रनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका था.

फ्रेंचाइजी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लिविंगस्टोन प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम की तरफ जाते दिख रहे हैं. वह चोट के कारण पिछले चार महीने से क्रिकेट से दूर थे. उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला पिछले वर्ष के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. उनकी वापसी से पंजाब का मध्यक्रम मजबूत होगा. दाएं हाथ के बल्लेबाज की खासियत यह है कि वो अकेले दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं. हालांकि, लिविंगस्टोन की वापसी से धवन की चिंता बढ़ सकती हैं. अब तक समय नंबर-5 पर सिकंदर रजा बल्लेबाजी और गेंद से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं. ऐसे में उनकी जगह लिविंगस्टोन को दी ज सकती है.