राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बुजुर्गों के लिए यह अच्छी खबर सामने आई है। बुजुर्ग अब सिर्फ बस, रेल से ही यात्रा नहीं कर सकेंगे, बल्कि उन्हें हवाई जहाज से भी धार्मिक स्थलों तक जाने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के अनुरूप अब बस और रेल यात्रा के बाद हवाई यात्रा कर बुजुर्गों को दूरस्थ तीर्थ स्थलों की यात्रा कराई जाएगी। धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।

‘भाजपा का प्रचार करता है बागेश्वर धाम’: गोविंद सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, बीजेपी ने कमलनाथ की तस्वीर शेयर कर किया पलटवार

दरअसल, पिछले साल पचमढ़ी में हुए मंथन में तीर्थयात्रियों को हवाई जहाज से भेजने का फैसला लिया गया था। इसके तहत पहले चरण में 25 जिलों के तीर्थयात्रियों को यह अवसर मिलेगा। 21 मई से पहली उड़ान भरी जाएगी, जो कि 19 जुलाई तक तीर्थयात्रियों की हवाई यात्रा जारी रहेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री की इस सौगात के तहत 65 साल से अधिक उम्र के तीर्थयात्री हवाई जहाज से यात्रा कर सकेंगे।

शिवराज ने धन बल से कमलनाथ सरकार गिराकर किया महापाप: सीहोर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दिया बयान

पहले चरण में इन जिलों के यात्रियों को मिलेगा मौका

भोपाल, इंदौर, अलीराजपुर, धार, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, झाबुआ, विदिशा, आगर-मालवा, बैतूल, देवास, हरदा, मंदसौर, नर्मदापुरम, नीमच, दमोह, रतलाम, शाजापुर, सागर, उज्जैन, खंडवा, बड़वानी, बुरहानपुर और खरगौन शामिल हैं।

मध्यप्रदेश में अंबेडकर जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित: कल सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद, बीजेपी प्रदेश के सभी बूथ पर करेगी कार्यक्रम

कांग्रेस ने कसा तंज

बुजुर्गों की हवाई तीर्थ यात्रा को लेकर कांग्रेस ने तंज सका है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि बीजेपी सरकार की तीर्थ हवाई यात्रा पूरी तरह हवा हवाई यात्रा होने वाली है. चुनावी साल है, तो सरकार हर तरीक़े से लोगों को छलने का काम कर रही है. सरकार पर कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है. कर्ज लेकर घी पीने का काम सरकार कर रही है. इवेंट मैनेजमेंट और पैसा बहाने में सरकार को मज़ा आ रहा है. लेकिन कांग्रेस की सरकार आ रही है. 174 सीटों से जीतेंगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus