प्रदीप मालवीय,उज्जैन। मध्यप्रदेश के जेल एडीजी जी. अखेतो सेमा आज उज्जैन पहुंचे और भैरवगढ़ जेल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बातचीत में बताया कि जिन लोगों के साथ धोखाधड़ी है, उनकी भरपाई सरकार करेगी. ऐसा निर्णय उच्च स्तर पर बैठक कर लिया जा चुका है. गबन कांड मामले में जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राजे और उसकी बेटी उत्कर्षिनी दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

उज्जैन की केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में हुए लगभग 15 करोड़ के गबन का मामला उजागर होने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है. इस कांड की जेल विभाग ने टीम बनाकर अपने स्तर पर जांच करवाई है. इसके अलावा पुलिस ने भी इस मामले में जांच के लिए एक अलग से एसआईटी टीम गठित की है, जो इस मामले में रोज नए खुलासे कर रही है.

Ujjain Jail Scam: जेल में घोटाला कर जेल पहुंची पूर्व अधीक्षक मां और बेटी, हीरे-सोने-चांदी के जेवरात समेत 33 लाख का माल जब्त

आज जेल विभाग के एडीजी जेल जी अखेतो सेमा उज्जैन पहुँचे. इस दौरान उन्होंने सेंट्रल जेल भैरवगढ़ का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और गबन कांड के मामले में जेल अधिकारियों से जानकारी ली. निरीक्षण के बाद एडीजी जेल ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि जिन जेल कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ धोखाधड़ी हुई है, उनकी राशि की भरपाई शासन द्वारा की जाएगी. ऐसा निर्णय उच्च स्तर पर हुई बैठक में लिया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि पुलिस की एसआईटी टीम इस मामले की जांच कर रही है. इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि सिर्फ डीपीएफ खाते ही नहीं और अन्य मदों में भी इस प्रकार की धोखाधड़ी हुई है, जिसकी जांच की जा रही है.

केंद्रीय जेल PF गबन कांड: पूर्व जेल अधीक्षक उषा राजे की बेटी गिरफ्तार, पुलिस को बैंक लॉकर के बारे में भी मिली जानकारी

बता दें कि भैरवगढ़ जेल पीएफ गबन कांड मामले में जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राजे और उसकी बेटी उत्कर्षिनी दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने उसके पास से हीरे, सोने चांदी के जेवरात सहित कुल 33 लाख रुपए का माल जब्त किया है. गबन कांड के मास्टर माइंड जेल प्रहरी रिपुदमन, शैलेंद्र सिकरवार और जगदीश परमार सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया था. यह सभी लोग 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus