हेमंत शर्मा, महू (इंदौर)। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के महू में आज राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय महू पहुंचे और बाबा साहब को माल्यार्पण कर नमन किया. पीसीसी चीफ कमलनाथ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी भीमराव अंबेडकर जन्मस्थली पर माल्यार्पण किया. उसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी जन्मस्थली पहुंचे. अंबेडकर जन्मभूमि स्मारक पर गुरुवार रात 12 बजे से ही जन्मदिन का कार्यक्रम जारी है. रात में ही भव्य आतिशबाजी भी की गई. बड़ी संख्या में अनुयायी बाबा साहब को नमन करने उनकी जन्मस्थली पर पहुंच रहे हैं. 

बुरहानपुर में पुलिसकर्मियों को पीटने और लॉकअप से साथियों को छुड़ाने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ सकी पुलिस, अब एसपी ने रखा 3 लाख 35 हजार का इनाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बाबा साहब के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला के लिए जमीन मिल गई है. भारत सरकार ओर प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर रक्षा विभाग ने 3.5 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आवंटन के पेपर समिति के अध्यक्ष को दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महू स्मारक को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल किया गया है. बाबा से जुड़े अन्य स्थानों के दर्शन मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन में करवाये जाते है. अब लंदन जाने के लिए भी सरकार अब मदद करेगी. बाबा साहेब के लंदन के स्थान को सरकार ने खरीद लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जमाना था तब यह स्मारक नहीं था. हमको सौभग्य मिला बीजेपी सरकार को स्मारक बनने का. पहले श्रध्लु अपना भोजन साथ लाते थे पर आने वाले श्रद्धलुओं के लिए खाने की व्यवस्था स्वर्ग मन्दिर में की है. हमारा सौभाग्य है.

एनकाउंटर विजयवर्गीय बोले- पुलिस ने कोई गैर कानूनी काम नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर कोई पुलिस के ऊपर गोली चलाता, तो क्या पुलिस को उन पर फूल बरसाना चाहिए. पुलिस को अधिकार दिया है कि वह अपनी आत्मरक्षा के लिए गोली चला सकते हैं. पुलिस ने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया है. भारतीय संविधान में आम नागरिक को भी आत्मरक्षा के लिए इस तरह का अधिकार है. पुलिस पर उन लोगों ने गोली चलाई, तो पुलिस ने भी उन पर गोली चलाई है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया है.

आज अंबेडकर मय होगा पूरा मध्यप्रदेश: बाबा साहब की जन्मस्थली महू पहुंचेंगे शिवराज-कमलनाथ समेत तमाम नेता, वोटरों को साधने में जुटी बीजेपी-कांग्रेस

भोपाल में अंबेडकर की सबसे बड़ा स्मारक बनाएंगे- कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बाबा भीमराव अंबेडकर जन्मस्थली पर पहुंचकर माल्यार्पण किया. कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम भोपाल में सबसे बड़ा स्मारक बनाएंगे. आज इतिहास का दिन है. हमारे देश की संस्कृति को जोते हुए बाबा साहेब ने स्वीडन दिया. कमलनाथ ने कहा कि दुख की बात है कि शिवराज ने घोषणा की बाबा साहेब की मूर्ति के नीचे झूट बोलते है. सिर्फ घोषणा करते है. मैं पुनः बोल रहा हूं हमारी सरकार आएगी तो हम भोपाल में सबसे बड़ा बाबा का स्मारक बनाएँगे.

अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला

बाबा भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव महू पहुंचे और माल्यार्पण किया. अखिलेश ने कहा कि इस पावन अवसर पर सभी को बधाई शुभकामनाएँ दी. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बाबा साहेब के द्वारा बनाये गए संविधान पर खतरा मंडरा रहा है. सरकार एक एक कर इन संस्थाओं को खत्म कर रही है. बाबा ने जो संविधान दिया उस पर खतरा है. भारतीय जनता पार्टी चुनावों को देखते हुए इनकाउंटर कर रही है. बीजेपी से पूछना चाहता हूं जिन अधिकारियों ने एक ब्राह्मण पर बुलडोजर चढ़ा दिया. बलिया में चुनाव लड़ना चाहता था उसकी मार मार कर जान ले ली. ये सब पुलिस के लोग खुद कर रहे है क्या ? आईपीएस भगोड़ा नहीं था. गाड़ी पलटने में क्या कहा कि थार चढ़ गाई किसानों पर. अच्छे अधिकारियों को काम नहीं करने देती सरकार.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus