IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला अब तक खामोश रहा है. पिछले कुछ महीने से खराब फॉर्म चल रहे सूर्यकुमार का फ्लॉप शो अब मुंबई इंडियन्स के साथ भारतीय टीम के लिए भी चिंता का विषय बनता जा रहा है. भारत को सात से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेलना है. ऐसे में आलोचनाओं के घेरे में खड़ा सूर्यकुमार के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इस महामुकाबले से पहले भारतीय टेस्ट टीम में जगह को लेकर चर्चा शुरू हो गया है.

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में वनडे सीरीज से शुरू हुआ सूर्यकुमार की नाकामी का दौर मौजूदा आईपीएल में भी जारी है. निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उनके हाथ से टेस्ट टीम में अपना स्थान बरकरार रखने का मौका निकलता जा रहा है. वह अपनी पिछली छह पारियों में चार बार ‘गोल्डन डक’ हो चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 15 रन रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीनों मैचों में ‘गोल्डन डक’ पर आउट होने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी.

मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज आईपीएल में रन बनाने के लिए संघर्ष करता हुआ दिख रहा है. वह मुंबई के अबतक खेले गए तीन मैचों में महज 16 रन (15, एक और शून्य) ही बना सके हैं. अगर वह जल्द ही लय नहीं पकड़ते हैं तो उनकी जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट हनुमा विहारी और अनुभवी अजिंक्य रहाणे के बारे में सोच सकती है. विहारी ने रणजी ट्रॉफी की 14 पारियों में 35 की औसत से 490 रन बनाए थे जबकि रहाणे 11 पारियों में 57.64 की औसत से 634 रन बनाकर एक मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं.