नई दिल्ली.  देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में गैंगवार की वारदात सामने आई है. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस गैंग से जुड़े बदमाश प्रिंस तेवतिया की शुक्रवार को तिहाड़ जेल में हत्या कर दी गई. उस पर चाकू जैसे धारदार हथियार से छह से ज्यादा वार किए गए. गैंगवार में हमला करने वाले समेत तीन कैदी भी घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 30 वर्षीय प्रिंस तेवातिया जेल नंबर तीन में बंद था. उसे दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दिल्ली कैंट इलाके में एक लग्जरी गाड़ी लूटने के आरोप में गत वर्ष दिसंबर में गिरफ्तार किया था. तेवतिया की सेल में रहमान भी बंद है. शुक्रवार करीब 5.30 बजे रहमान और प्रिंस के बीच विवाद हो गया. प्रिंस ने रहमान पर हमला कर दिया. जिसके बाद दोनों के समर्थक आपस में उलझ गए.

प्रिंस पर छह से ज्यादा वार

गैंगवार प्रिंस व उसके साथी और विरोधी गिरोह के सदस्य अख्तर रहमान, विनय व बॉबी से हुई. बैरक से बाहर ले जाने के दौरान गैंगवार शुरू हो गई. रहमान ने चाकू जैसे धारदार हथियार से प्रिंस पर छह से ज्यादा वार कर दिए.

इन लोगों के पास भी धारदार हथियार थे. घायल प्रिंस, अख्तर रहमान,बॉबी व विनय घायल हो गए. इनको डीडीयू अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान प्रिंस की मौत हो गई.

जेल में वर्चस्व को लेकर हुआ झगड़ा

जेलकर्मियों ने बताया कि अत्तातुर और प्रिंस के बीच तिहाड़ की जेल नंबर तीन में वर्चस्व कायम करने को लेकर झगड़ा हुआ था. प्रिंस अक्सर जेलकर्मियों और अन्य कैदियों पर अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए रौब जमाता था. जिसे लेकर जेल में बंद अन्य कैदी अक्सर उसके गैंग के सदस्यों से झगड़ा करते थे. शुक्रवार को प्रिंस ने अत्तातुर रहमान के साथियों से काम के लिए बोल रहा था, जिसका उन्होंने विरोध किया. विरोध करने पर प्रिंस ने रहमान पर हमला कर दिया. दोनों के बीच झगड़ा बढ़ गया और दोनों के समर्थक आपस में भीड़ गए.

दिसंबर 2022 में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने प्रिंस को गाड़ी लूट के मामले में गिरफ्तार कर लिया था. प्रिंस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से हाथ मिला लिया था. इसके बाद वह अपना नेटवर्क खड़ा करने लगा. उसने बिश्नोई गिरोह के हरियाणा नेटवर्क का सहारा लिया और पंजाब से हथियारों की बड़ी खेप मंगवाई थी. पुलिस ने प्रिंस के पास से हथियारों का यही जखीरा बरामद किया था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि प्रिंस का गिरोह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था.