स्पोर्ट्स डेस्क. टी20 क्रिकेट के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए आज दुनिया भर में कई बड़े-बड़े लीग आयोजित किए जा रहे हैं. इस लीग में विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) देश के बाहर विदेशी टी20 लीग में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं देता है. बीसीसीआई ने एक बार फिर अपनी नीति स्पष्ट करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेटर सऊदी अरब टी20 लीग में हिस्सा नहीं लेंगे. कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक कई भारतीय खिलाड़ी कथित तौर पर दुनिया के सबसे बड़ी लीग टी20 सऊदी लीग में खेलेंगे.

बता दें कि, बीसीसीआई किसी भी बाहरी लीग के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेगा. इससे पहले सऊदी अरब सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टीम मालिकों से बातचीत की थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी एक लीग में शामिल होंगी जिसे सऊदी अरब सरकार कथित रूप से आयोजित कर रही है. इसमें आगे बताया गया है कि बीसीसीआई विदेशी लीगों के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने की अपनी नीति को कथित रूप से बदल देगा.

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि भारतीय खिलाड़ियों को रिलीज करने का सवाल ही नहीं उठता. वास्तव में, प्रश्न का आधार ही गलत है. एक नीति है और हम उस पर टिके रहेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, खाड़ी देश पहले ही आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ चर्चा कर चुका है, हालांकि आईपीएल के 10 टीमों के मालिकों में से छह के अनुसार वे तेल समृद्ध खाड़ी देश के प्रस्ताव से अनजान थे. आईपीएल के मालिक पूरी तरह से और खुले तौर पर सभी सूचनाओं का खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि यह एक व्यावसायिक पहल है.