बस्ती. यूपी में निकाय चुनाव 2023 का बिगुल बज चुका है. बस्ती जनपद में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होना है. बस्ती के एक नगर पालिका और 9 नगर पंचायत सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. लेकिन यहां के भानपुर नगर पंचायत में चुनाव नहीं हो सकेगा.

बता दें कि बस्ती जनपद में कुल 11 नगर निकाय हैं. इसमें 10 नगर पंचायत और एक नगर पालिका शामिल है, लेकिन भानपुर नगर पंचायत में वार्डों के परिसीमन को लेकर मामला हाईकोर्ट में लंबित है. इसी वजह से यहां चुनाव नहीं हो सकेगा. 2019 में भानपुर को नगर पंचायत बनाया गया था.

इसे भी पढ़ें – UP नगर निकाय चुनाव : EVM से कराने को हाईकोर्ट में चुनौती

बता दें कि 2019 में जब भानपुर को नगर पंचायत बनाने की घोषणा के साथ शासन ने तहसील प्रशासन से इसमें शामिल होने वाले ग्राम पंचायतों का प्रस्ताव मांगा था. तहसील प्रशासन ने 13 ग्राम पंचायतों का नाम शासन को भेजा था. जिसमें कोठिला ग्राम पंचायत का नाम तहसील प्रशासन से छूट गया.

इसे भी पढ़ें – UP निकाय चुनाव : सपा ने की लखनऊ सहित 8 नगर निगमों के महापौर उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए कौन-कौन होंगे प्रत्याशी

बाद में जनप्रतिनिधियों के मांग पर कोठिला ग्राम पंचायत का नाम भी शासन ने जोड़ दिया गया. जिस पर ग्राम पंचायत कोठिला के तत्कालीन प्रधान गंगाराम ने हाईकोर्ट में यह दलील दी कि बिना ग्राम पंचायत को सूचित किए मनमाने ढंग से कोठिला को नगर पंचायत में जोड़ दिया गया. इस पर हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश दे दिया. जिस वजह से इस नगर पंचायत में चुनाव नहीं हो पा रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक