एन. के.भटेले  भिण्ड। एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत 64 करोड़ के विकास कार्यों का  लोकार्पण करने शनिवार को भिंड पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में एक एक्स आर्मी मैन कार्यक्रम के दौरान अपनी बात कहने के लिए हंगामा करता नजर आया। जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जवान को बाहर कुर्सी पर लाकर बैठाया। जब सिंधिया मंच से भाषण दे रहे थे, तब एक्स आर्मी मैन उनके मिलने की हट कर रहा था। जिसके बाद भाषण के दौरान सिंधिया ने कार्यक्रम के बाद मिलने का जवान को आश्वासन दिया। 

दिग्विजय के बयान पर सिंधिया का पलटवार: कहा- बौखलाहट की दहलीज पर खड़ी है विपक्ष, कांग्रेस नेता महत्वाकांक्षा में डूबे है, मैं सब को जानता हूं

दरअसल भिंड के रहने वाले एक्स आर्मी मैन अरुण सिंह ने प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया के करीबी डॉ रमेश दुबे पर पुश्तैनी जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है। वहीं जब कार्यक्रम समाप्त हुआ तब एक्स आर्मी मैन अरुण सिंह को बुलाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसकी बात सुनी। उससे शिकायती डॉक्यूमेंट की एक फाइल लेकर उसके साथ न्याय करने का आश्वासन दिया। 

भिंड के बाईपास पर रहने वाले एक्स आर्मी मैन अरुण सिंह का कहना है कि उसकी जमीन के पास ही रमेश दुबे का मकान है। जिन्होंने उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर स्थाई निर्माण कर लिया है। जिसकी शिकायत उसने तत्कालीन कलेक्टर इलैयाराजा से भी की थी। उस समय कार्रवाई भी हुई, लेकिन कब्जा नहीं छूट पाया। अरुण सिंह का कहना है कि बार-बार गुहार लगाने के बाद भी ना तो वह सीमांकन कराते हैं, और ना ही उसके द्वारा कराए गए सीमांकन को मान्यता देते हैं। साथ ही भाजपा नेता रमेश दुबे उसे जान से मारने की धमकी भी देते हैं। एक्स आर्मी मैन अरुण सिंह का कहना है कि डॉ रमेश दुबे सिंधिया का नाम लेकर धमकी देते हैं मैं उनका करीबी हूं कोई मेरा क्या बिगाड़ सकता है। 

BJP विधायक नारायण त्रिपाठी के तल्ख तेवर: कथा मंच से सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर जताया अनोखा विरोध, कहा- ‘रामराज्य की स्थापना अडानी नहीं करेगा’

सिंधिया से शिकायत के दौरान डॉ रमेश दुबे सैनिक द्वारा  दिए जाने वाले डॉक्यूमेंट फाइल को ही फर्जी बताने लगे। बीते 16 सालों से लगातार हर जायज प्लेटफार्म पर अपनी जमीन भाजपा नेता से मुक्त कराने की गुहार लगाने के लिए बार-बार नौकरी से छुट्टी लेकर आने से थक चुके अरुण सिंह ने सेना की नौकरी से ही समय से पहले ही वीआरएस ले लिया है।अब उन्होंने डॉ रमेश दुबे की शिकायत सीधे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की है। अरुण सिंह ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसको न्याय का भरोसा दिया है।अब देखना होगा कि देश की सीमा पर दुश्मनों से लड़ने वाला वीर सैनिक पुश्तैनी जमीन को मुक्त कराने की लड़ाई को सफेदपोश नेताओं से कब तक जीत पाता है।

दिल्ली CM केजरीवाल को समन के खिलाफ फूटा गुस्साःआम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, विरोध जताकर की जमकर नारेबाजी

वहीं जब इस मामले पर बीजेपी नेता रमेश दुबे कहना है कि उनकी राजनीतिक छवि खराब करने का कुछ लोगों का षड्यंत्र है। अगर किसी को उनकी जमीन के बारे में आपत्ति ही तो वह आपत्ति वाली जगह का नाप जोख कराने को तैयार है। दुबे ने कहा कि आर्मी मैन को तो भड़का कर तैयार कर प्रिप्लान तरीके से सिंधिया के सामने पेश किया गया है,वह किसी भी जांच को तैयार है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus